Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्राइवेट स्कूल में अगर दो बहनें हों तो एक की फीस की जाए माफ : सीएम योगी

cm yogi

सीएम योगी ने विद्यार्थियों को बांटी छात्रवृत्ति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गांधी जयंती के अवसर पर शनिवार को एक लाख, 51 हजार, 215 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति वितरित किये। सांकेतिक रूप से 10 छात्रों को छात्रवृत्ति का प्रमाण पत्र दिया गया। मेधावियों के बैंक खाते में कुल 177.35 करोड़ धनराशि ऑनलाइन भेजी गयी। इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रही।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि बालिकाओं की पढ़ाई के लिए काम करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने बालिका शिक्षा को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि स्नातक तक बालिकाओं की पढ़ाई मुफ्त की जाए।

यदि निजी क्षेत्र के संस्थानों में दो बहनें एक ही विद्यालय में पढ़ाई कर रही हैं तो उन विद्यालयों से एक की फीस माफ करने का आग्रह किया जाए। यदि संस्थानों को कोई समस्या है तो शासन स्तर से उन संस्थानों को फीस उपलब्ध कराने का कार्य किया जाए। यह कदम कोविड काल में बालिकाओं की पढ़ाई में आ रही रुकावट दूर होगी।

सीएम योगी ने गांधी जयंती पर एक लाख, 51 हजार, 215 विद्यार्थियों को बांटी छात्रवृत्ति

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने छात्रों को बधाई दी। राज्यपाल ने योगी सरकार के कामकाज की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज सरकार छात्र छात्राओं के लिए सरकार काम कर रही है।

ग्रामीण अंचल के छात्रों को छात्रवृत्ति से मदद मिलेगी। गांधी जी के सपने का भारत बन सकेगा। योगी के नेतृत्व में सरकार बेहतरीन काम कर रही है। प्रदेश के विकास के लिए सरकार अच्छा काम कर रही है।

Exit mobile version