Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संगमनगरी में फिर हिंसा भड़काने की कोशिश, शिवलिंग पर चढ़ाया अंडा

shivling

shivling

प्रयागराज। जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में हिंसा भड़की थी लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है। कुछ शरारती तत्व इस शांति को एक बार फिर से भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। शिवकुटी स्थित प्रसिद्ध कोटेश्वर महादेव मंदिर के शिवलिंग (Shivling) पर कुछ बदमाशों ने अंडा (Egg) लगा दिया।

पुजारी ने आज सुबह जब मंदिर का गर्भगृह खोला तो यह नजारा सामने आया। पुजारी के मुताबिक देर रात शिवलिंग (Shivling) पर अंडा रखने का मामला सामने आया है। उन्होंने इस बारे में कहा है कि इस हरकत से माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। जिसे किसी भी कीमत पर होने नहीं दिया जा सकता।

मंदिर के पुजारी ने कहा है कि मंदिर की छह फीट ऊंची दीवार पर चढ़कर किसी ने मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग पर एक अंडा रखा था। सुबह जब मैं पूजा पाठ करने के लिए उठा तो शिवलिंग पर एक अंडा मिला। अंडा हटा दिया गया है। इस बारे में उन्होंने आगे कहा है कि कुछ लोग एक बार फिर प्रयागराज का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। पुजारी ने बताया कि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया  जा रहा है।

प्रयागराज के शिवकुटी में कोटेश्वर महादेव मंदिर, जिसमें ऐसा गंदा काम किया गया, का बहुत सम्मान है। यही कारण है कि इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है। शिवकुटी पार्षद कमलेश तिवारी ने कहा है कि गंगा तट पर स्थित इस मंदिर की स्थापना भगवान राम ने अपने हाथों से की थी।

इसलिए सनातन धर्म में इसका बहुत महत्व है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के संयोजक राजेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने मांग की है कि मंदिर में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएं और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

कल यानी शुक्रवार 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में जबरदस्त हिंसा भड़क उठी थी। बदमाशों ने पथराव और पथराव शुरू कर दिया था। कई वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी चोटें आईं। पुलिस ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए आज कई बदमाशों के घरों पर बुलडोजर चलवाया है। ऐसे में इसके ठीक एक दिन बाद एक मंदिर में ऐसी घटना निश्चित रूप से चिंताजनक है।

Exit mobile version