Main Sliderउत्तर प्रदेशक्राइमलखनऊ

इण्डियन आयल के टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी करने वाले आठ गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने इण्डियन आयल के टैंकरों से पेट्रोल- डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भण्डाफोड़ करते हुए चार टैंकर सहित गिरोह के आठ सदस्यों को कौशाम्बी से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 4 टैंकर (इण्डियन आॅयल),  220 लीटर का ड्रम तेल से भरा हुआ, 2 ड्रम 50 लीटर के भरे हुए,एक बाइक, एक लाख 78 हजार 500 रुपये की नकदी समेत तेल चोरी में प्रयुक्त होने वाले अन्य सामान बरामद हुए हैं।

यूपी एसटीएफ ने की धरपकड़

एसटीएफ प्रयागराज फील्ड इकाई के निरीक्षक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि जनपद कौशाम्बी के कोखराज थाना क्षेत्रान्तर्गत इण्डियन आयल के टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य बजहा मन्दिर से आगे एक बाग में टैंकरों से अवैध रूप से तेल चोरी कर रहे है। इस सूचना पर एसटीएफ  की टीम ने जनपदीय पुलिस की मदद से उक्त स्थान पर पहुंचकर घेराबंदी करते हुए सभी 9 आरोपियों को इण्डियन आयल के 4 टैंकरों सहित भारी संख्या में गैलनो, पीपिया, पाइप, नोजल इत्यादि के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम सैय्यदउल्ला, गुलवेज अहमद, साजिद अली, राजेन्द्र कुमार, अर्पित कुमार निवासी जनपद कौशाम्बी, ड्राइवर इन्द्रपति त्रिपाठी निवासी जनपद प्रयागराज, ड्राइवर राम अवतार निवासी जनपद अम्बेडकर नगर, ड्राइवर शेष नारायन निवासी जनपद सुल्तानपुर व ड्राइवर श्याम प्रसाद निवासी जनपद पटना (बिहार) बताया है।

पूछताछ में गिरोह के गिरफ्तार सरगना सैय्यदउल्ला ने बताया कि इण्डियन आयल डिपो के टैंकरों के चालक हाइवे से गुजरते समय ढाबों इत्यादि पर जब रूकते हैं, तो इनसे सेटिंग कर पैसों का लालच देकर हम लोग तेल की चोरी करते हैं।

आरोपी ने बताया कि तेल टैंकरों में लगे लॉक को पीछे की तरफ  राड से लगा लोहे का खटका से तोड़कर तेल निकालते हैं। फिर हत्था नीचे कर टैंकरों के ढक्कनों के लॉक को बन्द कर दिया जाता हैं। ड्राइवरों को पेट्रोल का 70 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल का 60 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से भुगतान किया जाता है।

वहीं चोरी किये गये पेट्रोल-डीजल में मिलावट करके खुले मार्केट में बाजार मूल्य पर बेंच दिया जाता है। एसटीएफ ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अब तक अवैध तेल चोरी के धन्धे से लाखों रुपये कमा चुके हैं।

loading...
Loading...
Tags