Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आयकर विभाग के छापे के दौरान आठ करोड़ रुपयों की नगदी और विदेशी मुद्रा भी मिली

Prakashan Group

income tax raid

मध्यप्रदेश के बैतूल जिला निवासी एक व्यावसायिक समूह के ठिकानों पर पिछले पांच छह दिनों से जारी आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई के दौरान आठ करोड़ रुपयों की नगदी और 44 लाख रुपयों से अधिक मूल्य की विदेशी मुद्रा मिली है। समूह के कर्ताधर्ता कांग्रेस से भी जुड़े हुए हैं।

आयकर विभाग की ओर से मुहैया करायी गयी जानकारी के अनुसार डागा समूह के बैतूल, सतना, मुंबई, सोलापुर और कोलकाता में की गयी छापे की कार्रवाई के दौरान आठ करोड़ रुपयों की नगदी मिली है, जिसका कोई हिसाब किताब नहीं है।

AIMIM सांसद सैयद इम्तियाज जलील कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्य रूप से तेल व्यवसाय से जुड़े इस समूह के कब्जे से 44 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा भी मिली है। यह राशि जब्त कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। छापे की कार्रवाई 18 फरवरी को प्रारंभ हुयी थी।

छापे के दौरान मिले नौ बैंक लॉकर भी खोले जाने की कार्रवाई प्रचलन में है। समूह पर छापे के दौरान अब तक लगभग 450 करोड़ रुपयों की अघोषित आय संबंधी दस्तावेज मिले हैं। विभाग ने लेपटॉप, हार्ड ड्राइव्स, पेन ड्राइव्स आदि भी जब्त किए हैं। माना जा रहा है कि इनमें समूह के लेनदेन संबंधी जानकारी है। छापे के दौरान हवाला के जरिए लेनदेन करने संबंधी दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

Exit mobile version