Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैन से भागे तीन कैदी, आठ पुलिसकर्मी निलंबित

Suspended

suspended

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए लाए गये सात में से तीन कैदियों के पुलिस के व्यापक इंतजाम के बावजूद वैन से निकल भागने के मामले में दोषी पाये गये आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए देर रात बताया कि रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए लाये गये सात में भी तीन कैदियों के फरार होने के मामले में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक प्रारंभिक जांच की गयी थी। जांच में इस मामले में आठ पुलिसकर्मियों की गंभीर लापरवाही सामने आयी है और इसके बाद तीन सब इंस्पेक्टर, चार हेड कांस्टबेल और एक कांस्टेबल को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि रेलवे कोर्ट से कैदियों के फरार होने के मामले में जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इन फरार कैदियों की धरपकड के लिए झांसी जनपद पुलिस की दो टीमों के साथ साथ जीआरपी की एक टीम और स्वाट पुलिस की टीम भी मिलकर काम कर रही है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि शीघ्र ही फरार कैदियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

इस मामले में झांसी पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी जब मंगलवार को रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए लाए गये सात में से तीन कैदी पुलिसकर्मियों की आंखों में धूल झोंककर वैन से निकल भागे थे। इस पूरे मामले में पुलिस ने आस पास के सीसीटीवी कैमरे जब खंगाले तो कैदियों के निकल भागने में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की गंभीर लापरवाही सामने आयी।

इस वीडियो फुटेज के लीक होने और तेजी से वायरल होने के बीच एसएसपी ने कैदियों की सुरक्षा में लगाये गये 12 में से आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिये हैं।

Exit mobile version