Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस राज्य में भारी बारिश से आठ लोगों की मौत, रेड अलर्ट जारी

(Heavy Rain)

तमिलनाडु में बारिश का कहर बरकरार है। चेन्नई में राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि भारी बारिश के कारण दो दिनों में आठ लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से कल तीन लोगों की मौत हुई थी।

एनडीआरएफ की दो टीमों को चिंगलपेट और एक कांचीपुरम में तैनात किया गया है। केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि चेन्नई में 220 जगहों पर जलजमाव की सूचना मिली है, जिसमें से 34 जगहों पर पानी साफ हो गया है। 127 स्थानों पर बाढ़ के पानी को बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी है।

तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण शनिवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। चेन्नई स्थित भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार से सोमवार के बीच एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है, जिसके कारण  दोनों राज्यों के तटीय जिलों के लिए रेड अलर्ट और आस-पास के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

RBI ने पकड़ी SBI की बड़ी गलती, बैंक पर लगाया इतने करोड़ का जुर्माना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, तमिलनाडु में राजधानी चेन्नई, थूथुकुडी, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, थेनी, मदुरै और पुदुक्कोट्टई में 27 से 29 नवंबर तक भारी बारिश जारी रहेगी। भारी बारिश की चेतावनी देखते हुए केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी ने भी सभी स्कूलों और कॉलेजों में दो दिनों के अवकाश की घोषणा की है। मौसम विभाग ने बताया कि एक चक्रवाती परिसंचरण क्षेत्र श्रीलंका के तटों पर बना हुआ है जिसके चलते तमिलनाडु तट और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में तेज उत्तर-पूर्वी हवाएं चल रही हैं।

वहीं आंध्र प्रदेश के बारे में मौसम विभाग ने और भी जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के तटीय इलाकों यनम और रायलसीमा में शनिवार को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। रविवार और सोमवार को बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

Exit mobile version