इलायची के असरदार टोटका खोलेगी आपकी किस्मत, होगी पैसों की बारिश

इलायचीइलायची
Loading...

नई दिल्ली। भारत में पिछले सैंकड़ों वर्षों से छोटी इलायची का इस्तेमाल खानपान से लेकर पूजा पाठ तक किया जाता है। चाय में इलायची के पड़ते ही उसके स्वाद में बिल्कुल बदल जाता है। दरअसल ,ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इलायची के कुछ ऐसे असरदार टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से व्यक्ति के जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं और जीवन में सुख-शांति आती है।आर्थिक सकंट दूर होते हैं।

पढ़ें इलायची के कुछ असरदार टोटके

1. अगर व्यक्ति के जीवन से दरिद्रता को दूर करना चाहते हैं तो किसी भी दरिद्र, असहाय या हिजड़ों को एक सिक्का दान में दें। इसके साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं और जब भी मौका मिला, ऐसा जरूर करें। वहीं अगर आप जीवन में धन चाहते हैं तो अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची जरूर करें।

2. अगर आपके जीवनसाथी के साथ रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं या पति और पत्नी के प्रति कम हो गया है तो शुक्रवार के दिन श्रीकृष्ण स्मरण कर तीन इलायची को अपने बदन से स्पर्श कर पल्लू या रुमाल में बांध लें और अपने पास रख लें। शनिवार की सुबह इन्हें पीसकर किसी व्यंजन में मिलाएं और अपने पति या पत्नी को खिला दें। लगातार ऐसा तीन शुक्रवार तक करें, पक्का आपको लाभ होगा। शुक्रवार को अगर समय नहीं है तो रविवार के दिन यह उपाय किया जा सकता है।

3. अगर आप नौकरी-पेशे में खूब मेहनत करते हैं और जिसके बाद भी आपको मनचाही सैलरी या प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो रात के समय हरे कपड़े में इलायची को बांधक तकिए के नीचे रखें और सो जाएं। जिसके बाद सुबह उठकर बाहरी व्यक्ति के दें दे। वहीं अगर चाहत है कि जीवन में हर काम को सफलता मिले तो सुबह के समय सीधे हाथ की मुट्ठी में रखें और श्री श्री बोलकर उसे खा लें।

4. अगर आपकी शादी में देरी हो रही है तो यह उपाय सिर्फ शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को किया जा सकता है। इस टोटके में गुरुवार की शाम मंदिर में दो हरी इलायची के साथ पांच तरह की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करें।

Loading...
loading...

You may also like

सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से मिलने का वक्त मांगा, उन्हें सौंप सकते अपना इस्तीफा

Loading... 🔊 Listen This News सूत्रों के मुताबिक