बुजुर्ग तीर्थयात्री मुफ्त में करेंगे गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की यात्रा : अरविंद केजरीवाल

गुरुद्वारा करतारपुर साहिब
Loading...

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरु नानक देव के 550 वें जन्मदिन समारोह में मंगलवार को रकाबगंज गुरुद्वारा में घोषणा की, कि दिल्ली सरकार गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में वरिष्ठ नागरिकों के तीर्थ यात्रा को प्रायोजित करेगी।

गुरु नानक देव के 550 वें जन्मदिन समारोह के शुभ दिन पर, केजरीवाल ने रकाबगंज साहिब गुरुद्वारे में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि सरकार गुरुद्वारा करतारपुर साहिब का दौरा करने के लिए आवश्यक सभी शुल्क वहन करेगी।

उन्होंने रकाबगंज गुरुद्वारा में भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, गुरु नानक देव ने हमें मानवता के बारे में सिखाया और जाति की तर्ज पर कभी अलग नहीं किया। उन्होंने हमें धार्मिकता और सच्चाई के रास्ते पर चलना सिखाया। हमें उनकी शिक्षाओं पर चलने की जरूरत है। दिल्ली सरकार ने करतारपुर साहिब में वरिष्ठ नागरिकों की यात्रा को प्रायोजित करने का फैसला किया है।

योग गुरु रामदेव, शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा, और अन्य लोगों ने आज गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब का दौरा किया।

अपने संबोधन में रामदेव ने कहा, “गुरु नानक देव ने भारतीय सांस्कृतिक और विरासत का प्रतिनिधित्व किया और उनका संदेश दूर-दूर तक फैल गया जब यहां तक ​​कि किसी के संदेश के प्रचार के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं थे। वह केवल सिख धर्म तक सीमित नहीं है और सभी संप्रदायों के श्रद्धालुओं द्वारा श्रद्धेय हैं।

देश भर के लोग गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती के विभिन्न समारोहों में भाग लेते रहे हैं।

यह दिन हिंदू कैलेंडर के अनुसार कार्तिक माह की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। इसे कार्तिक पूर्णिमा के रूप में भी चिह्नित किया जाता है।

Loading...
loading...

You may also like

भारतीय रिजर्व बैंक ने मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दरों में कोई बदलाव नहीं

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व