Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चुनाव आयोग ने यूपी ,एमपी, ओडिशा, गुजरात में उपचुनाव तारीखों का किया ऐलान, नतीजे 10 नंवबर को

voting for UP Legislative Council

voting for UP Legislative Council

 

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने मंगलवार को यूपी ,एमपी, ओडिशा, गुजरात सहित राज्यों में उपचुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। इन राज्यों में 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। चुनाव ने बताया मध्य प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों की 54 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे तो बिहार में वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी।

 ‘यूपी बोर्ड ऑफ सेकंडरी संस्कृत एजुकेशन’ में फर्जी शिक्षा बोर्ड के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू

चुनाव आयोग ने बताया कि असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में उपचुनाव नहीं होंगे। बिहार की एक लोकसभा सीट और मणिपुर की दो विधानसभा सीटों पर सात नवंबर को उप-चुनाव होंगे। छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, नगालैंड, ओडिशा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की 54 विधानसभा सीटों पर तीन नंवबर को उपचुनाव होंगे जबकि 10 नवंबर को मतों की गिनती की जाएगी

कर्नाटक में 28 अक्तूबर को होंगे चुनाव

कर्नाटक की विधान परिषद और विधानसभा की दो-दो सीटों के लिए 28 अक्तूबर को उपचुनाव होंगे। वहीं दो नवंबर 2020 को मतगणना होगी।

चुनाव आयोग ने  कहा कि इन राज्यों में नहीं होंगे चुनाव

चुनाव आयोग ने मंगलवार को असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में इस समय उपचुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है। आयोग को इन राज्यों के मुख्य सचिवों/ मुख्य निर्वाचन अधिकारियों से चुनाव और इससे संबंधित मुद्दों के संचालन में कठिनाइयों को व्यक्त करने वाले इनपुट मिले हैं।

 

Exit mobile version