Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

EVM बवाल के बाद एक्शन में चुनाव आयोग, DM को हटाया

DM Kaushal raj

DM Kaushal raj

वाराणसी। यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections 2022) के नतीजों से पहले चुनाव आयोग (Election commission) ने वाराणसी कमिश्नर (Varanasi Commissioner) और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा (DM Kaushal Raj) को निर्वाचन कार्य से हटा दिया गया है। जिसके बाद मतगणना तक स्पेशल ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। सपा गठबंधन की ओर से लगाए गए मतगणना को लेकर धांधली के आरोपों के बाद चुनाव आयोग ने यह अहम फैसला लिया है।

वाराणसी में ईवीएम (EVM) से भरे वाहन के पकड़े जाने को लेकर सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने कहा था कि जब तक वाराणसी के DM कौशल राज शर्मा को हटाया नहीं जाएगा, हम मतगणना नहीं होने देंगे।

EVM पर मचा घमासान, अखिलेश यादव के आरोपों पर चुनाव आयोग ने दी सफाई 

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से मंगलवार को अचानक से बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी सरकार की प्रशासनिक मशीनरी पर मतगणना को लेकर धांधली का आरोप लगाया गया।

लखनऊ में बोर्ड परीक्षा को देखते हुए धारा 144 लागू : डीएम कौशलराज

अखिलेश यादव ने कहा था कि वाराणसी में ईवीएम पकड़ी गई और बिना सुरक्षा के ईवीएम को ले जाया जा रहा था। बिना प्रत्याशी के जानकारी के ईवीएम को एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जा सकते है। आखिर बिना किसी सुरक्षा बल के मशीनों को क्यों ले जाया जा रहा था? ज्ञात हो कि अखिलेश यादव ने पहले ही कार्यकर्ताओं से ईवीएम की निगरानी को लेकर कहा था। उन्होंने और गठबंधन के कई अन्य नेताओं ने भी जब तक गिनाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं की बात कही थी।

Exit mobile version