चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का 86 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम ने जताया शोक

टीएन सेषन का निधन
Loading...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन सेषन के निधन पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने अपने टि्वटर हैंडल पर टीएन सेषन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि उनके निधन से दुख पहुंचा है। उन्होंने चुनाव सुधारों में जो अहम भूमिका निभाई उसने हमारे लोकतंत्र को और मजबूत बनाया। पीएम मोदी ने अपने इस ट्वीट में लिखा, ‘श्री टीएन सेषन एक शानदार जनसेवक थे। उन्होंने पूरी लगन और ईमानदारी के साथ भारत की सेवा की।

चुनाव सुधारों के लिए किए गए उनके प्रयासों ने हमारे लोकतंत्र को और मजूबत और अधिक सहभागी बनाया है। उनके निधन से गहरा दुख पहुंचा है।’ 86 वर्षीय टीएन सेषन का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से चेन्नै में निधन हो गया। जब वह देश के मुख्य चुनाव आयुक्त (1990-96) बने थे, तो उन्होंने निष्पक्ष चुनावों को लेकर देश में राजनीति की दशा बदल दी थी।

भारतीय चुनाव व्यवस्था में शुचिता और पारदर्शिता लाने का श्रेय उन्हें ही जाता है। तिरुनेल्लई नारायण अय्यर सेशन (टीएन शेषन) तमिलनाडु काडर के 1955 बैच के आईएएस ऑफिसर थे। 10वें चुनाव आयुक्त के तौर पर उन्होंने अपनी सेवाएं देश को दी। सेशन को रोमन मैग्सायसाय अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

Loading...
loading...

You may also like

अदिति ने शादी से पहले पापा के लिए लिखी भावुक पोस्ट, अंगद के साथ लेगीं सात फेरे

Loading... 🔊 Listen This News रायबरेली। रायबरेली की