Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ब्रह्मपुर बवाल के बाद बदल गए चुनावी परिणाम, हारे प्रत्याशी हुए विजयी

election result

election result

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव परिणाम को लेकर गोरखपुर में बुधवार को हुए बवाल के बाद जिला प्रशासन ने जिला पंचायत सदस्य के तीन वार्डों के नतीजे बदल दिए हैं।

ब्रह्मपुर क्षेत्र के जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 60 और 61 के चुनाव परिणाम आने बाद जमकर उपद्रव हुआ। जिसके बाद जांच में प्रथमदृष्टया आरओ की गलती सामने आई और परिणाम बदल दिये गये. उपद्रव के बाद इन दोनों वार्डों के प्रत्येक बूथ के मतपत्रों का मिलान मैनुअली कराया गया।

इसमें हारे हुए प्रत्याशी गोपाल यादव को वार्ड नम्बर 60 से विजयी घोषित किया गया, इसी तरह जांच में वार्ड नम्बर 61 में भी कुल मतों में जानबूझकर गड़बड़ी की गई और हारे हुए प्रत्याशी रमेश को विजयी घोषित कर दिया गया। जिसके बाद प्रशासन ने गलती मानते हुए परिणाम को सही किया और वार्ड नम्बर 60 से रविप्रताप निषाद और वार्ड नम्बर 61 से कोदई निषाद को विजयी घोषित किया। इसी के साथ डीएम ने आरओ सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता विरेन्द्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है। पुलिस ने उन्हे हिरासत में ले लिया।

मछली बाजार में स्थित खंडहर में लगी भीषण आग, दुकानदारों में दहशत

इसी तरह से वार्ड नम्बर 45 को लेकर जो शिकायत आयी थी, उसकी भी जांच की गयी। ये पता चला की आरओ ने सही रिपोर्ट भेजी थी पर लिपकीय गलती से देवशरण को विजयी घोषित किया गया था. जांच के बाद वार्ड नम्बर 45 से निर्दल देवशरण को विजयी घोषित किया गया।

वहीं ब्रह्मपुर ब्लॉक के नई बाजार में हुई उपद्रव के बाद अब पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है. सोशल मीडिया में वायरल वीडियो से भी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। साथ ही पुलिस ने दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में भी ले लिया है।

Exit mobile version