चुनाव: तेलंगाना और राजस्थान में वोटिंग जारी, सीएम वसुंधरा ने डाला वोट

राजस्थान और तेलंगाना। राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग शुक्रवार सुबह शुरू हो चुकी है। तेलंगाना में सुबह 7 बजे जबकि राजस्थान में 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई।राजस्थान में जहां मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। वहीं, तेलंगाना में सत्ताधारी टीआरएस, कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन और बीजेपी में त्रिकोणीय लड़ाई राजस्थान में  कई जगहों पर ईवीएम खराब होने के कारण अबतक मतदान शुरू नहीं हो सका है।

ये भी पढ़ें :-4 करोड़ 75 लाख मतदाता करेंगे 2274 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 

जानकारी के अनुसार चित्तोड़गढ़, अजमेर, विजयनगर में वोटिंग शुरू नहीं हो पायी है। सरदारपुरा में भी एक बूथ पर वोटिंग शुरू नहीं हो सका हैकी संभावना है।तेलंगाना की बाकी सीटों और राजस्थान में 199 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग होगी। जानकारी के मुताबिक बताया जा  रहा है कि अपने निर्वाचन क्षेत्र झालरापाटन में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने वोट डाला। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि जनता पूरी तरह से भाजपा के साथ है। हमने विकास का काम किया है। यह विकास का वोट है।

ये भी पढ़ें :-हिंदू युवा वाहिनी ने किया ‘सिद्धू’ का ‘सिर कलम’ करने एलान 

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। यहां की नक्सल प्रभावित 13 सीटों पर शाम 4 बजे और अन्य सीटों पर शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ सीट से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने की वजह से यहां चुनाव टाल दिया गया है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 2,294 और तेलंगाना में 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।राजस्थान में जहां मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। वहीं, तेलंगाना में सत्ताधारी टीआरएस, कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन और बीजेपी में त्रिकोणीय लड़ाई की संभावना है।

loading...
Loading...

You may also like

ईएसआइसी अस्पताल में लगी आग, 147 से ज्यादा घायल, 6 की मौत

मुंबई। मुंबई के अंधेरी स्थित ईएसआइसी (ESIC)  कामगार