Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

साउथ अफ्रीका के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ बनाएं मात्र इतने रन

South Africa

South Africa

तिरुवनंतपुरम। भारतीय गेंदबाजों ने दिल्ली के मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका ( South Africa) को सस्ते में समेट दिया। इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम 99 रनों पर ऑल आउट हो गई है। इसी के साथ उसने कुछ ऐसे खराब रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं जो कोई भी टीम अपने नाम दर्ज करना नहीं चाहेगी।

साउथ अफ्रीकी ( South Africa) टीम इस मैच में 100 रन भी नहीं बनाई। ये पहली बार है जब साउथ अफ्रीका वनडे में भारत के खिलाफ वनडे में 100 रनों से आगे नहीं जा सकी। ये भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका का वनडे में सबसे कम स्कोर है। टीम के आठ बल्लेबाज मिलकर 31 रन ही बना सके। तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

इससे पहले साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ वनडे में सबसे कम स्कोर 117 रन था। ये उसने 26 सितंबर 1999 को नैरोबी में बनाया था। वहीं सेंचुरियन में भारत ने 2018 में साउथ अफ्रीका को 118 रनों पर ढेर कर दिया था।

KBC में जया बच्चन ने बिग बी से पूछे सवाल, अमिताभ बच्चन के छूटे पसीने

सके साथ ही ये साउथ अफ्रीका का वनडे में तीसरा सबसे कम स्कोर है। 50 ओवरों के इस फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका का सबसे कम स्कोर 69 है जो उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर 1993 में बनाया था।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका की टीम दो बार 83 पर ऑल आउट हो चुकी है। दोनों बार उसे इंग्लैंड ने आउट किया था। एक बार 26 अगस्त 2008 को और दूसरी बार 22 जुलाई 2022 को।

Exit mobile version