Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गन्ना किसानों की फसल का समय पर उठान सुनिश्चत करें : आयुक्त

आयुक्त गन्ना विकास एवं चीनी हनसा दत्त पाण्डेय ने सोमवार को मिल प्रबंधक को गन्ना किसानों की फसल का समय पर उठान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सोमवार को सहकारी गन्ना विकास समिति की बैठक की अध्यक्षता करते आयुक्त गन्ना विकास एवं चीनी काशीपुर हनसा दत्त पाण्डेय ने यह निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मिल प्रबंधक को निर्देशित किया कि मिल समय पर चलाई जाए।

आयुक्त गन्ना ने बताया कि वर्तमान में राज्य सरकार ने किसानों का 200 करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान एकमुश्त किया है। सरकार के इस कदम से गन्ना किसानों में गन्ने की खेती में और रुचि बढ़ी है।

इस दौरान आयुक्त ने समिति के भवन का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि भवन क्षतिग्रस्त और जर्जर हालत में है, जिस पर उन्होंने गन्ना समिति के भवन को नए सिरे से पीपी मोड पर देकर संचालित करने के निर्देश दिए। इससे समिति की आय में वृद्धि होगी और कर्मचारियों के वेतन और ग्रेच्युटी का भुगतान समय से किया जा सकेगा।

बैठक में दिनेश चैहान अध्यक्ष,आनंद खड़का निदेशक,हिमानी पाठक सहायक गन्ना आयुक्त,चंद्र सिंह तोमर सचिव गन्ना,पीके पांडे गन्ना प्रबंधक,विनोद राजपूत गन्ना निरीक्षक,महेंद्र सिंह लेखाकार सहित आनंद तिवारी एवं नरेंद्र सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version