वेलेंटाइन डे पर पर्यावरण सन्देश यात्रा-2020 रवाना

पर्यावरण सन्देश यात्रा-2020पर्यावरण सन्देश यात्रा-2020
Loading...

बाराबंकी। वेलेंटाइन डे पर आई लव माई इण्डिया के उदघोष के साथ पर्यावरण संरक्षण और हरियाली संवर्धन को लेकर आंखें फाउंडेशन ग्रीन गैंग के एक 04 सदस्यीय दल की पर्यावरण सन्देश यात्रा-2020 को नगर के लखपेड़ाबाग लॉन से शुक्रवार को उपजिलाधिकारी नवाबगंज अभय कुमार पाण्डेय ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इससे पहले पर्यावरण सैनिकों ने दल के सदस्यों को रोली चन्दन लगाया।

लान एवं लाज एसोसिएशन, शक्ति सीमेन्ट व संसार ग्रुप के सहयोग से आंखें फाउंडेशन ग्रीन गैंग/पर्यावरण सेना का 04 सदस्यीय दल पर्यावरण सन्देश यात्रा-2020 के माध्यम से लखनऊ, भुवनेश्वर, कोलकता, रांची और पटना में पर्यावरण संरक्षण सन्देश को लेकर लोगों को लेकर लोगों के बीच जायेगा और 24 फरवरी को वापस लौटेगा। पर्यावरण सन्देश यात्रा को रवाना करने के मौके पर श्री पाण्डेय ने कहा है कि हरियाली बढ़ाने हेतु प्रत्येक राष्ट्र को आगे आना होगा। युवाओं में विशेष रूप से रुचि जगानी होगी।

भुगतान में देरी पर टेलीकॉम कम्पनियों और केंद्र सरकार को SC की फटकार

रेडक्रॉस सचिव प्रदीप सारंग संचालक ग्रीन गैंग /पर्यावरण सेना ने अपने सम्बोधन में कहा कि ग्रीन गैंग पृथ्वी पर हरियाली बढ़ाने को संकल्पित है। पुलिस उपाधीक्षक नगर सुशील कुमार सिंह ने यात्रियों व ग्रीन गैंग की तारीफ करते हुए कहा कि जो लोग पृथ्वी को हरा बनाने के लिए समय देते हैं, वे सभी प्रशंसनीय हैं। आंखें फाउंडेशन के निदेशक हरिप्रसाद वर्मा के नेतृत्व रवाना हुई 11 दिवसीय पर्यावरण सन्देश यात्रा 2020 के दल में वीरेन्द्र वर्मा नेवली, बृजेश सोनी व राम बिलास अटवा शामिल है।

इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर लाज एवं लॉन एसोसिएशन महामंत्री मो सबाह, सुभाष चन्द्र, इन्द्रराज वर्मा, राम गोपाल निगम, आकांक्षा जायसवाल, मो. यमन, विनोद चौधरी, हंसराज वर्मा, अब्दुल खालिक, रमेश चंद्र रॉवत, रजत बहादुर, कुलदीप वर्मा, नीता वर्मा, रीता वर्मा, राजेन्द्र त्रिपाठी, वीके शुक्ला, दीपक यादव सहित अनेक युवा उपस्थित रहे।

Loading...
loading...

You may also like

खाना बनाने जा रहा था कपल, शिमला मिर्च से निकला मेढ़क!

Loading... 🔊 Listen This News सोचिए कैसा लगेगा