Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली हैं भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Radiographer

Radiographer

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर ( Professor) के पदों पर भर्तियां (Govt jobs 2023) निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in के जरिए आवेदन फाॅर्म डाउनलोड कर 20 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए प्रोफेसर ( Professor) के कुल 75 रिक्त पदों को भरा जाएगा. इन रिक्त पदों में प्रोफेसर के 8 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 20 पद, सहायक प्रोफेसर कुल 47 पद शामिल हैं.

योग्यता

प्रोफेसर के विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में एमडी/एमएस/डीएनबी की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

उम्र सीमा – आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 69 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है.

आवेदन शुल्क – सामान्य वर्ग के लिए 225 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को आवेदन फीस में छूट दी गई है.

इस तरह होगा चयन

शाॅर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू कार्यक्रम की जानकारी अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मेल आईडी के जरिए ही जाएगी.

पूर्व अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, BSF भर्ती में दिया इतना आरक्षण, उम्र-सीमा में भी छूट

प्रोफेसर (Professor) के पदों पर ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए Recruitments सेक्शन में जाएं.

यहां संबंध पद के लिए नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.

अब आवेदन फाॅर्म को डाउनलोड करें.

उसे पूरा भर कर बताए गए मेल आईडी पर भेज दें.

Exit mobile version