सडक़ पर अनिवार्य रूप से बनाएं साइकिल ट्रैक : वेंकैया नायडू

वेंकैया नायडू

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने स्वस्थ रहने के लिए साइकिल चलाने को सबसे बेहतर व्यायाम बताया। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आज देश के हर शहर में साइकिल सवारी के लिए सडक़ पर अलग से अनिवार्य रूप से साइकिल ट्रैक बनाया जाना चाहिए।

एम वेंकैया नायडू ने विश्व साइकिल दिवस पर साइकिल रैली और स्मार्ट साइकिल स्टैंड की शुरुआत की

नायडु ने पहले विश्व साइकिल दिवस पर साइकिल रैली और स्मार्ट साइकिल स्टैंड की शुरुआत की। इसके बाद साइकिल सवारों तथा पर्यावरणविदों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छ पर्यावरण के लिए सभी को साइकिल का इस्तेमाल करना चाहिए। वेंकैया नायडू ने कहा कि साइकिल की सवारी विश्व साइकिल दिवस पर सिर्फ खानापूर्ति के लिए ही नहीं हो, बल्कि इसका उपयोग बढ़ाने के वास्ते सभी स्तर पर प्रयास होने चाहिए।

ये भी पढ़ें :-तेज प्रताप के बेहद करीबी का खुलासा-RJD और लालू परिवार को दीमक की तरह खा रहे हैं तीन नेता 

साइकिल को बढ़ावा देने का अब  आ गया है समय

पर्यावरण के बढ़ते खतरे का जिक्र करते हुए उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि दुनिया के कई शहर वाहनों से उत्सर्जित प्रदूषण के कारण चिमनी में बदल चुके हैं। साइकिल को बढ़ावा देने का समय आ गया है और इसके लिए सभी प्रमुख शहरों में साइकिल के वास्ते अलग से ट्रैक तैयार किया जना चाहिए। उन्होंने कहा कि साइकिल की सवारी न सिर्फ पर्यावरण के लिए उपयुक्त है, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। उन्होंने नयी दिल्ली नगर निगम द्वारा स्मार्ट साइकिल स्टैंड स्थापित किये जाने की सरहाना भी की और कहा कि इस तरह के प्रयास देश के सभी हिस्सों में किये जाने चाहिए।

loading...
Loading...

You may also like

कोतवाली से 100 मी॰ की दूरी पर डॉक्टर की कार पर शरारतियों ने फेंके सुतली बम

लखनऊ। राजधानी के चिनहट इलाके में बदमाशों व