Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिना सीट बेल्ट पहने गाड़ी चलाने वालों की किन्नरों ने लगाई क्लास

Traffic awareness week

Traffic awareness week

राजधानी में मंगलवार को यातायात जागरूकता अभियान का जिम्मा किन्नरों को सौंपा गया। पीली साडिय़ों में शहर की सड़कों पर उतरीं किन्नरों के समूह ने जब ग्रीन सिग्नल पर यातायात को तालियां बजाकर रोका तो लोग कुछ देर के लिए वाहन सवार चौंक उठे। गाडिय़ों के आगे पहुंची किन्नरों ने कहाण्ण्ण् ए बाबू पायलट बन रहे हो तो पायलट सी सेफ्टी का भी ख्याल रखो। लगाओ सीट बेल्टए पहनो हेल्मेट और रोड सेफ्टी की दुआएं ले लो।

मंगलवार को सात किन्नरों का समूह रोड सेफ्टी के नियमों का अनुपालन कराता दिखा। इसकी शुरूआत बंगला बाजार से हुई जब चल रहे एक वाहन सवार को बिना सीट बेल्ट लगा तालियां बजाकर दल ने रोका।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से यातायात का संचालन किन्नरों ने किया। कृषिका की अगुवाई में सबाए प्रियाए बेबोए डिंपीए कजरीए रौशन ने वाहन स्वामी को सुरक्षा संबंधी नियमों का पाठ पड़ाया। करीब एक मिनट के प्ले में दल के सदस्यों ने बाइक सवारों को हेलमेट न पहनने पर सचेत किया।

लखनऊ सहित 13 वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

इसके बाद किन्नरों के दल ने अवध चौराहे की ओर का रुख किया। इसके बाद राशिका भूटानी के नेतृत्व में टीम बस स्टेशन पहुंची। यहां चालकों के साथ.साथ यात्रियों को भी आगाह किया। कोविड.19 के खतरे को देखते हुए किन्नरों ने कहा मास्क लगाओं संक्रमण से करो बचाओ।

यात्रियों को सड़क सुरक्षा नियमों का पाठ पड़ाते हुए सदस्यों ने अगले चौराहे हजरतगंजए पॉलीटेक्निकए लोहिया चौराहा और 1090 चौराहे पर वाहन सवारों का सड़क सुरक्षा की जानकारी देतीं नजर आईं। जिन जिन चौराहों पर किन्नरों के दल पहुंचा वहां वहां तमाम लोग एकत्र होकर नजारा देखने में मशगूल थे।

गोरखपुर-वाराणसी हाइवे पर निर्माणधीन पल का ढांचा गिरा, चार मजदूर घायल

इनके साथ यातायात पुलिसकर्मी और परिवहन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का आयोजन परिवहन विभाग की ओर से एक निजी संस्था द्वारा कराया गया। संभागीय परिवहन अधिकारी रामफेर द्विवेदीए विदिशा सिंहए एआरटीओ सतेंद्र यादव समेत परिवहन विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।

Exit mobile version