Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैक्सीन के बाद भी दो गज की दूरी और मास्क जरूरी : मोदी

PM Modi inaugurated corona vaccination

PM Modi inaugurated corona vaccination

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का आगाज हो गया। वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश को इस पल का बेसब्री से इंतजार था। कोरोना की वैक्सीन बहुत ही कम समय में आ गई है।

उन्होंने कहा कि कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सबकी जुबान पर ये ही सवाल था कि कोरोना की वैक्सीन कब आएगी।

पीएम मोदी ने इसके लिए देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की पक्तियां ‘मानव जब जोर लगाता है, पत्थर पानी बन जाता है’ का भी जिक्र किया। पीएम मोदी के संबोधन को सभी टीकाकरण केंद्रों से कनेक्ट किया गया। केंद्र सरकार के मुताबिक, पहले दिन कुल 3006 वैक्सीकनेशन सेंटर्स पर तीन लाख से ज्या दा हेल्थम वर्कर्स को पहली डोज दी जानी है।

क्रिकेटर हार्दिक पांडया के पिता का दिल का दौरा पड़ने से निधन

पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास में इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान पहले कभी नहीं चलाया गया है। पीएम ने कहा कि दुनिया के 100 से भी ज्यादा ऐसे देश हैं जिनकी जनसंख्या 3 करोड़ से कम है। वहीं भारत टीकाकरण के अपने पहले चरण में ही 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों को कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा रिस्क है उन्हें सबसे पहले टीका लगेगा। पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण में तीन करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगेगा। वहीं इसका खर्च भी भारत सरकार उठाएगी।

 

Exit mobile version