Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्तार अंसारी का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री का भी खाना नहीं पचता : अब्बास अंसारी

Abbas Ansari

Abbas Ansari

मऊ। बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) मऊ सदर विधानसभा सीट से 5 बार विधायक रहे हैं। लेकिन इस बार वर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उनकी जगह उनके बड़े बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) चुनावी मैदान में हैं। ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) ने मऊ सदर विधानसभा सीट से अब्बास अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है। आजतक ने अब्बास अंसारी से खास बातचीत की है।

अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) का कहना है कि विरासत की बात करने वाले लोग खुद अपने गिरेबान में झांक कर नहीं देखते हैं। राजनाथ सिंह के सुपुत्र आज विधायक बनकर बैठे हैं। कल्याण सिंह के परिवार के लोग आज भी मंत्री बन कर बैठे हैं। डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बन सकता है, इंजीनियर का बेटा इंजीनियर बन सकता है, पत्रकार के बेटा पत्रकार बन सकता है, तो नेता का बेटा नेता क्यों नही बन सकता। यह तो जनता के हाथ में है, वो जिसको जिताकर भेजेगी वह जाएगा।

‘मेरे पिता, मऊ आवाम की मोहब्बत हैं’

अपने पिता मुख्तार अंसारी के बारे में उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता, मऊ आवाम की मोहब्बत हैं। साजिश के तहत वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। इसलिए हमारे परिवार के बड़े बुजुर्गों ने हमे चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।’ उन्होंने कहा कि नाइंसाफी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए विधायक को किसी पद पर बैठने की जरूरत नहीं है।

‘CM ने 5 साल विकास नहीं, सिर्फ विनाश किया’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘पांच साल विकास नहीं, सिर्फ विनाश किया है। अतीक अहमद, आजम खान, मुख्तार अंसारी क्या सिर्फ यही मुद्दा है? जनता इनको नकार चुकी है। इनका दिमाग इनके काबू में नहीं है। इनको बौखलाहट है।बौखलाहट की हालत यह है कि अब जनता को बुलडोजर से डराने की कोशिश की जा रही है। क्या प्रदेश के मुखिया के मुंह से ऐसी बातें अच्छी लगती हैं? ‘

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा

‘मुकदमा करने वालों के खिलाफ मानहानि का केस करूंगा’

निशानेबाजी के शौकीन अब्बास अंसारी के पास बहुत सारे अलग-अलग किस्म के हथियार भी हैं। इसपर उनका कहना है कि मेरे पास 8 हथियार हैं वह सारे लाइसेंसी हैं।

नामांकन के साथ जमा किए गए शपथ पत्र के मुताबिक, अब्बास अंसारी पर कुल 5 मुकदमे दर्ज हैं। इस पर उनका कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के ऊपर भी मुकदमे थे, लेकिन हमने अपने मुकदमे हटवाए नहीं हैं। वह मुकदमे लगाते रहते हैं। जो सत्ता चाहती है वह करती है। 403 में से 27 प्रतिशत प्रत्याशी ऐसे हैं जिनके ऊपर मुकदमे हैं और वह चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी अशोक सिंह के ऊपर महिला उत्पीड़न का मुकदमा है। उन्होंने आगे कहा कि जितने लोगों ने मुकदमा लगाया है, उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा लगाकर कोर्ट में घसीटूंगा।

जेल में बंद मुख्तार अंसारी के घर गूंजी किलकारियां, बेटे अब्बास ने शेयर की तस्वीर

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी इस वक्त जेल में हैं। अपने पिता के बारे में अब्बास अंसारी ने कहा, ‘किसी भी बेटे का उसके बाप के साथ ना होना, बहुत बड़े दर्द की बात है। यह आप नही समझ पाएंगे। जनता और ऊपर वाला हमारे साथ है कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता है। वह भले ही जेल में हैं, लेकिन जनता के दिलों में वह शेर हैं और रहेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘मुख्तार अंसारी एक ब्रांड है और उस ब्रांड का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री का भी खाना नहीं पचता है। मैं देख रहा हूं कि प्रदेश में अखिलेश भैया प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएंगे।’

बुलडोजर के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम केवल अल्लाह से डरते हैं। हम सर झुकाने वालों में से नहीं हैं, सर कटाने वालों में से हैं। बता दें कि अब्बास इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में मऊ जिले की घोसी सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमें वह हार गए थे। मऊ जिले की विधानसभा सीटों पर मतदान, 7वें और अंतिम चरण में 7 मार्च को होना है।

Exit mobile version