Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाढ़ भी नहीं तोड़ सकी ‘संध्या’ की हिम्मत, खुद नाव चलाकर जाती है स्कूल

Sandhya

Sandhya

बाढ़ के हालातों से जूझ रहे गोरखपुर जिले के कई इलाकों में लोगों की जिंदगी मुश्किल हो गई है।बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचाने के दावों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बाढ़ से लड़ती एक लड़की की तस्वीर ट्वीट कर प्रशासनिक इंतजामों पर सवाल उठा दिए हैं।

राहुल गांधी ने यह तस्वीर शिक्षक दिवस हैश टैग करते हुए जारी की। इसमें राहुल गांधी ने लिखा- ये बच्ची मुश्किल परिस्थिति, ठप प्रशासन व ​अनिश्चित भविष्य होने पर भी हिम्मत नहीं हारी। संध्या का साहस बहुत कुछ सिखाता है।

गौरतलब है कि बाढ़ से जूझ रही संध्या निषाद का एक वीडियो स्कूल जाते हुए वायरल हुआ था। इसमें वह खुद ही नाव चलाकर जाती दिख रही थी। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने संध्या निषाद के मुश्किल हालातों में भी स्कूल जाने की जमकर तारीफ की।

राहुल गांधी तक यह वीडियो पहुंचा तो उन्होंने भी संध्या निषाद की जमकर तारीफ की है। राहुल ने संध्या के संघर्ष को सलाम करते हुए शिक्षक दिवस को हैश टैग करते हुए लिखा- ये बच्ची मुश्किल परिस्थिति, ठप प्रशासन व ​अनिश्चित भविष्य होने पर भी हिम्मत नहीं हारी। संध्या का साहस बहुत कुछ सिखाता है।

अब TWITTER पर क्रिप्टोकरेंसी के जरिए कर सकते हैं कमाई

बताया गया है कि नदी की तेज धारा के बीच संध्या रोज 250 मीटर तक अकेले नाव चलाती है। संध्या कहती है कि “मैं ऑनलाइन क्लास नहीं ले सकती थी, क्योंकि मेरे पास स्मार्टफोन नहीं था। जब स्कूल फिर से खुल गए, तो इलाके में बाढ़ आ गई, इसलिए मैंने नाव से स्कूल पहुंचने का फैसला किया।”

संध्या ने कहा- ‘ मैने छह साल पहले नाव चलाना सीखा था। लंबे समय बाद स्कूल में पढ़ाई शुरू हुई है। उसे पढ़ लिखकर नौकरी करना है। ऐसे में मुश्किल के बाद भी कक्षा नहीं छोड़ सकती।’ संध्या एडी राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में 11वीं की छात्रा है।

Exit mobile version