केशव प्रसाद मौर्य का खरीद-फरोख्त पर बड़ा बयान, कहा-कर्नाटक में हर नेता था बिकने को तैयार

केशव प्रसाद मौर्यकेशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को चारबाग स्थित रविन्द्रालय में चौरसिया समाज पिछड़ा वर्ग के महासम्मलेन में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। मौर्य ने कर्नाटक प्रकरण पर बोलते हुए कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या हुई है। बीजेपी सरकार न बना सके, केवल इसलिये जेडीएस और कांगेस ने गंठबंधन किया। हर नेता बिकने को तैयार है। बावजूद इसके बीजेपी ने सरकार बनाने के लिये खरीद-फरोख्त में विश्वास नहीं दिखाया। वहीं बहुमत साबित करने की जगह येदियुरप्पा ने कुर्सी छोडक़र साफ छवि का नजारा पेश किया। उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार बनाने के लिये साम-दाम दंड-भेद में विश्वास नहीं रखती है। सबका साथ, सबका विश्वास के साथ आगे बढऩा ही भाजपा का मकसद है।

पढ़ें:- यूपी प्रशासन का आदेश आम्बेडकर की मूर्ति हटाकर लगाएं दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा 

केशव प्रसाद मौर्य ने चुनाव में चौरसिया समाज के भागीदारी का किया ऐलान

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस दौरान अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पिछड़ा वर्ग के सहयोग से ही यूपी में बीजेपी की सरकार बनी है। मौके पर उपमुख्यमंत्री ने चौरसिया समाज को आने वाले चुनाव में सुनिश्चित भागीदारी देने का ऐलान किया। साथ ही 2019 में होने वाले चुनाव के लिये तैयारियां तेज करने की बात की।

बता दें कि महासम्मेलन में पूरे प्रदेश भर से सैकड़ों चौरसिया समाज के लोगों ने शिरकत की। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने महासम्मेलन को संबोधित करते हुए चौरसिया समाज से जुड़े प्रत्येक लोगों को अपने आप में डिप्टी सीएम समझने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीते चुनाव में चौरसिया समाज के योगदान से ही यूपी में सरकार बनी है। इसलिये समाज से जुड़ा कोई भी व्यक्ति अपने को डिप्टी से कम न समझे।

पढ़ें:- जहरीली शराब कांड : मुख्यमंत्री ने मृतक आश्रितों को 2-2 लाख रूपये की मदद की घोषणा 

अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने कार्यक्रम में शिरकत

इस महासम्मेलन में अपना दल की सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी शिरकत करने पहुंची थी इस दौरान अनुप्रिया पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग शुरुआत से ही संवैधानिक शक्तियों के अभाव में ही काम करता रहा है। जिसके चलते आज तक पिछड़ों की भागीदारी कहीं भी सुनिश्चित नहीं हो सकी है। उन्होंने मंच के माध्यम से दलितों और पिछड़ों के उद्धार के लिये न्यायपालिका के पदों पर आरक्षण की मांग उठायी। उन्होंने कहा कि निचले से लेकर सर्वोच्च न्यायालय तक किसी भी पद पर दलितों और पिछड़ों को अधिकार नहीं मिल सका है। इन पदों को भी आरक्षण से भरा जाना चाहिए।

मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पीएम इस दिशा में काम कर रहे हैं। लगातार बैठक कर इन मुद्दों पर चर्चा हो रही है। जरूरत है, दोबारा भाजपा सरकार केंद्र में बनाने की। चौरसिया समाज की ओर से इस मौके पर प्रदेश में पान विकास निगम बनाने की मांग उठाई गई और इसके लिये चौरसिया समाज के लोगों ने मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही समस्त पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र वितरण किये गए और शपथ दिलाई गई।

loading...
Loading...

You may also like

नहीं मिला वेतन तो विद्युत आपूर्ति कर दिया ठप

सिद्धार्थनगर। विद्युत उपकेंद्र लोटन छेरियाकाछा में कार्यरत संविदा