Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हमारे लिए सबका विकास आवश्यक : धामी

CM Dhami

CM Dhami

देहारादून। मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम में डॉ. हिमानी वैष्णव ने प्रधानमंत्री से बातचीत की। इस कार्यक्रम मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसा संगठन है जहां तुष्टिकरण किसी का नहीं संतुष्टिकरण सबका किया जाता है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास हमारा ध्येय वाक्य है। हम इसी योजना के तहत काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि प्रदेश में 60 वर्ष तक जिनका शासन था, उन्होंने केवल तुष्टिकरण का काम किया है। उनके लिए वर्ग विशेष ही सर्वाधिक महत्वपूर्ण था। इसके ठीक विपरीत भाजपा ऐसा राजनीतिक दल है, जिसकी योजनाएं आम जनता के लिए होती हैं। हमारी योजनाएं सबके लिए होती हैं, किसी विशेष के लिए नहीं। यही कारण है कि भाजपा तुष्टिकरण को नहीं सशक्तिकरण पर जोर देती है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि विकास सतत प्रक्रिया है और हम इस प्रक्रिया को निरंतर आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने नौ वर्ष में विकास की नई-नई योजनाएं देकर उत्तराखंड को विशेष रूप से समृद्ध बनाया है। आज का उत्तराखंड उन विकसित राज्यों में शामिल होने की ओर अग्रसर है जो विकास की दौड़ में काफी आगे है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए प्रदेश और प्रदेश की जनता का विकास सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।

ममता बनर्जी हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के दौरान घायल, 3 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि जुलाई माह में मध्य क्षेत्र की बैठक उत्तराखंड में होने वाली है, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इसमें मध्य क्षेत्र के सभी राज्य जिनमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, मध्य प्रदेश आदि शामिल है रहेंगे और अपनी विकास की योजनाओं को मूर्त रूप देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे लिए प्रदेश का विकास सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। यह तभी संभव है जब सबका समग्र विकास हो। इसी समग्र विकास के लिए लोग भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास करते हैं।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि विकास के लिए आवश्यक है कि मजबूती से केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बने। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर अपने बूथ को मजबूत करना है। हमारा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम के माध्यम से हम केवल बूथ ही मजबूत नहीं करेंगे उसके माध्यम से सत्ता की सीढ़ी चढ़ने की मजबूत पहल करेंगे। हम सब मिलकर संगठन के इन कार्यक्रमों को मजबूत बनाना है ताकि आने वाले दिनों एक बार फिर केंन्द्र और उसके बाद प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने और विकास को नई गति दी जा सके।

Exit mobile version