Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पश्चिम बंगाल में सभी को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी Mamta Banerjee

ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों को प्रदेश सरकार मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगवाएगी। प्रदेश सरकार इसकी तैयारी में जुट गई है।

अच्छे आर्थिक परिणामों और कोरोना टीकाकरण के चलते शेयर बाजार में तेजी के संकेत

बता दें कि देश में 16 जनवरी 2021 से कोरोना का टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने राज्य के लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगवाने का फैसला किया है। हालांकि 16 जनवरी से शुरू होने वाला टीकाकरण चुनिंदा लोगों के लिए है। इसमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर, 50 साल से ज्यादा उम्र के वैसे लोग जिन्हें पहले से कोई बीमारी है, शामिल हैं। केंद्र सरकार ने अब तक ये नहीं कहा है कि इन लोगों से पैसे लिए जाएंगे या नहीं।

इस बीच दिल्ली समेत कई राज्य मांग कर चुके हैं कि देशवासियों को कोरोना का टीका मुफ्त में लगना चाहिए। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने भी वादा किया था कि अगर उनकी सरकार आई तो सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगाया जाएगा।

मुफ्त कोरोना वैक्सीन का ऐलान खासा महत्व

294 सदस्यों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए भी इसी साल अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। इस लिहाज से ममता की इस घोषणा का खासा महत्व है। सीएम ममता बनर्जी ने बयान जारी कर कहा कि मुझे ये घोषणा कर खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी खर्चे के कोरोना का वैक्सीन लगाने की व्यवस्था कर रही है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 10 हजार के करीब पहुंचा

बता दें कि पश्चिम बंगाल में अबतक 5 लाख 58 हजार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। यहां अब तक 9881 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 5 लाख 40 हजार लोग ठीक हो हो चुके हैं।

 

Exit mobile version