Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वोटिंग के बाद स्कूटी पर ले जा रहे थे EVM, भीड़ ने किया पुलिस के हवाले

evm machine on scooty

evm machine on scooty

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद स्कूटी पर EVM रखकर ले जाने का मामला सामने आया है। स्कूटी पर EVM रखकर ले जा रहे लोगों को भीड़ ने पकड़ा। मामला वेलाचेरी का है, जहां मंगलवार शाम वोटिंग खत्म होने के बाद दो लोग स्कूटी पर EVM रखकर ले जा रहे थे। द्रमुक (DMK) का दावा है कि ये लोग EVM के साथ कोई गड़बड़ करने वाले थे। हालांकि, इन लोगों को भीड़ ने देख लिया, जिसके बाद पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई।

हंगामा उस समय और बढ़ गया, जब पुलिस ने मौके से तीन लोगों को बिना किसी जांच के वहां से हटाने की कोशिश की। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। जबकि द्रमुक नेता और चेन्नई के पूर्व मेयर एमए सुब्रमणियम ने चुनाव आयोग से इस पूरे मामले पर सफाई मांगी।

‘दवाई भी, कड़ाई का संदेश प्रसारित करें निजी टीवी चैनल’ : सूचना एवं प्रसार मंत्रालय

मामला बढ़ता देख राज्य के मुख्य चुनाव अधिकार सत्यब्रत साहू ने सफाई दी कि स्कूटी पर EVM ले जाने वाले चुनाव आयोग के ही कर्मचारी थे। उन्होंने कहा कि उनके दो कर्मचारियों ने ये गलती की है और इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि, साहू ने ये भी कहा कि इन EVM का इस्तेमाल वोटिंग के लिए नहीं हुआ था।

तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को एक ही फेज में वोटिंग हुई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में 72.78% वोटिंग हुई। यहां बहुमत के लिए 118 सीटें जीतना जरूरी है। 2016 में AIADMK ने 134 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी। DMK को 97 सीटें मिली थीं।

Exit mobile version