Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर पहुंचे हाईकोर्ट, अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर पहुंचे हाईकोर्ट

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर पहुंचे हाईकोर्ट

मुंबई । मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने गुरुवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। परमबीर सिंह ने अपने ट्रांसफर को चुनौती देते हुए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है।

सरकारी हॉस्पिटल में नौकरी के नाम पर ठगे करोड़ों, प्रशासनिक अधिकारी समेत 3 गिरफ्तार

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था। परमबीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोपों की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच कराने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार और प्रशासन से जुड़ा होने के कारण बेहद गंभीर है, लेकिन इसके लिए पहले हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटना चाहिए। ऐसे में सिंह अब हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली है। गौरतलब है कि इस मामले में सुनवाई न्यायमूर्ति एसके कौल और न्यायमूर्ति आरएस रेड्डी की पीठ करने वाली है।

याचिका में इन मुद्दों पर होगी सुनवाई

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपनी याचिका में खुद के तबादले को ‘मनमाना’ और ‘गैरकानूनी’ बताया है और सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि सरकार के इस आदेश को तत्काल रद्द किया जाए। परमबीर सिंह ने एक अंतरिम राहत के तौर पर अपने तबादला आदेश पर रोक लगाने की याचिका लगाई है, वहीं राज्य सरकार, केंद्र तथा सीबीआई को देशमुख के आवास की CCTV फुटेज की जांच करने और उन्हें फौरन जांच में लेने का अनुरोध किया है।

Exit mobile version