Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विस्फोटक से भरे ट्रक में धमाका, आठ की मौत, भूकंप की तरह थे झटके

attacked on bus

attacked on bus

कर्नाटक के जिला शिवमोगा में कल रात को एक ट्रक में भरकर विस्फोटक ले जाया जा रहा था जिसमे धमाका हो गया, जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ है।

धमाके से महज शिवमोगा ही नहीं बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।

महागठबंधन बिहार को बंगाल की तरह उद्योगों की कब्रगाह बनाना चाहता है : सुशील

कुछ लोगों ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि शिवमोगा के कई हिस्सों में रात 10 बजकर 20 मिनट पर तीन सेंकेंड के लिए भूकंप जैसे तेज झटके महसूस किये गए, जिसे 40 से 50 किलोमीटर के दायरे में महसूस किया गया।

इतना ही नहीं, झटकों के साथ धमाका इतना तेज था कि कई घरों के शीशे टूट गए और सड़कों पर दरारें पड़ गई. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट की वजह से शिवमोगा से चिकमंगलुरु तक लोग दहशत में हैं और घरों से निकलकर सड़कों पर पहुंच गए हैं। वहीं घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “भूकंप नहीं आया था। लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था।” एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद आठ मजदूरों की मौत हो गई। स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया।” उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Exit mobile version