Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मेकअप से बनाएं अपनी छोटी आंखों को खूबसूरत

Eye Makeup

eye makeup

चेहरे को खूबसूरत बनाने में आंखें (Eyes) अहम भूमिका निभाती हैं। आंखें बड़ी हों तो सुंदरता के लिए चार चांद लगते हैं। लेकिन जिन लोगों की नजर कम होती है वे क्या करते हैं? निराश होने की जरूरत नहीं है, आप मेकअप (Eye Makeup) से छोटी आंखों को बड़ा और खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए आपको यह जानना होगा कि आंखों का मेकअप ठीक से कैसे किया जाए। जानिए छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आंखों का मेकअप (Eye Makeup) कैसे करें।

कंसीलर से करें आई मेकअप (Eye Makeup) की शुरुआत

आई मेकअप की शुरुआत अंडर आई कंसीलर से करनी चाहिए। कंसीलर आपकी आंखों के नीचे के काले घेरों को छिपाने का काम करता है। आंखों के कंसीलर के नीचे एक अच्छी क्वालिटी का लगाएं जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो।

पलकों को हाईलाइट करें

फिर अपनी पलकों को हाईलाइट करें। इसके लिए मस्कारा का इस्तेमाल करें और पलकों को कर्ल करें। याद रखें कि काजल कहीं भी जमा न हो, नहीं तो यह आपके लुक को खराब कर सकता है।

व्हाइट या न्यूड आईलाइनर का प्रयोग करें

आमतौर पर लोग काजल का इस्तेमाल आंखों के मेकअप के दौरान करते हैं, लेकिन काजल अक्सर धुंधला हो जाता है और आंखों के चारों ओर फैल जाता है, जिससे वे छोटी दिखती हैं। इसके अलावा काजल की स्मज की वजह से भी डार्क सर्कल ज्यादा देखने को मिलते हैं। तो आप मस्कारा की जगह लोअर वॉटरलाइन पर व्हाइट या न्यूड आईलाइनर लगा सकती हैं। इससे आपकी आंखें बड़ी और चमकदार लगेंगी।

आईलाइनर लगाएं

फिर आईलाइनर का इस्तेमाल करें। आईलाइनर लगाने के लिए आईलाइनर को आंख के बाहरी कोने तक फ्लिक करें। एक फ्लिक आवश्यकतानुसार छोटा या लंबा हो सकता है।

 हाइलाइटर का प्रयोग करें

अंत में हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। हाइलाइटर एक जादुई उत्पाद है जो आपकी आंखों के लुक को पूरी तरह से बदल सकता है। भौंहों की हड्डी, पलक के केंद्र और आंख के भीतरी कोने पर हाइलाइटर का प्रयोग करें। इससे आप तुरंत अपनी आंखों के रूप में बदलाव देखेंगे और आंखें बड़ी और खूबसूरत दिखने लगेंगी।

Exit mobile version