लखनऊ : फर्जी लेडी इंस्पेक्टर का भंडाफोड़, वर्दी की धाक दिखाकर करती थी वसूली

लेडी इंस्पेक्टरलेडी इंस्पेक्टर

लखनऊ। राजधानी में आए दिन वर्दी के भीतर छिपे फर्जी पुलिसवालों को पकड़ा जा रहा है । अभी कुछ दिन पहले जीआरपी थाना क्षेत्र से एक फर्जी दरोगा बनी महिला पकड़ी गई थी जो वर्दी की धाक दिखाकर इलाके में वसूली करती थी । ऐसा ही एक मामला देर रात मोहनलालगंज में सामने आया है जहां एक फर्जी लेडी इंस्पेक्टर को पुलिस ने भंडाफोड़ कर उसे हिरासत में लिया है ।

लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली से फर्जी लेडी इंस्पेक्टर का भंडाफोड़

मामला मोहनलालगंज का है जहां देर रात लखनऊ पुलिस ने एक फर्जी इस्पेक्टंर बनी बबली को दबोचा । सूत्रों के मुताबिक युवती एक मारपीट के मामले में लग्जरी कार से इस्पेक्टंर बनकर मोहनलालगंज कोतवाली पहुंची थी । जिसके बाद से लगातार वो वर्दी का धौंम जमाकर लोगों से वसूली करती और रौब जमाती थी । इस फर्जी इंस्पेक्टर की पोल तब खुल गई जब वह एक मामले में पैरवी करने लगी तो पुलिस को उसपर शक हुआ । उसके बाद पुलिस ने जब उसके बारे में पता किया तो पता चला कि ये फर्जी इंस्पेक्टर है । जिसपर पुलिस ने फर्जी इंस्पेक्टर बनी बबली को गिरफ्तार कर लिया ।

ये भी पढ़ें : केंद्र व् राज्य सरकार के 62 लाख कर्मचारी 15 नवंबर को करेंगे हड़ताल 

जहां एक तरफ सरकार महिलाओं के लिए अनेक स्कीम चलाकर उन्हें सशक्त बनाने की कोशिश कर रही है वहीं ऐसी कुछ महिलाएं उनकी उन कोशिशों को नाकामियाब कर रही हैं । महिलाओं के ये फर्जी पुलिस बनने का तीसरा मामला है इससे पहले एक को पुलिस ने जीआरपी से पकड़ा था और दूसरी को कानपुर से पकड़ा था । दोनों ही वर्दी की धौंस दिखाकर लोगों से वसूली करती थीं ।

loading...
Loading...

You may also like

भगवान हनुमान और अम्बेडकर प्रतिमा हटाये जाने पर ग्रामीण हुए उग्र

लखनऊ। माल इलाके में बिना परमीशन के पंचायत