Main Sliderख़ास खबरफैशन/शैलीराष्ट्रीय

चेहरे के मुंहासो को दूर करेगा दही से बना फेस मास्क

लाइफ़स्टाइल डेस्क। सुंदरता बढ़ाने के लोग दही का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आपको बता दें कि योगर्ट का फेस मास्क अपना सकते हैं. यह त्वचा में निखार लाने के साथ उससे संबंधित समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. दही की मदद से मुंहासों की समस्या को दूर किया जा सकता है. जानकारी के लिए बता दें, दही में जिंक, कैल्शियम, विटामिन और लैक्टिक एसिड होता है जो दाग-धब्बों को दूर करने में भी मदद करता है. चलिए आपको बता देते हैं किस तरह से दूर करें अपने चेहरे के कील मुंहासे.

दही और शहद फेस मास्क: दही त्वचा के पीएच को संतुलित करते हुए मुंहासों को दूर करने में मदद करती है. साथ ही शहद में मौजूद एंटी बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण मुंहासों के कीटाणुओं को खत्म करता है.

फेस मास्क लगाने का तरीके: एक बाउल में 1 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं. इसे 10 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें उसके बाद सामान्य पानी से चेहरे को धो लें.

दही और अंडा फेस मास्क: दही में मौजूद सूदिंग प्रोपर्टीज त्वचा से सूजन को कम करने और इंफेक्शन को दूर करने में मदद करते हैं. साथ ही अंडे का सफेद हिस्सा रोमछिद्रों को सिकोड़ने में मदद करते हैं जिससे तेल का अत्यधिक उत्पादन कम हो जाता है.

फेस मास्क लगाने का तरीके: सबसे पहले अंडे की जर्दी और सफेद भाग को अलग कर दें. अब अंडे के सफेद हिस्से में दही डालकर ब्लेंड कर लें. अब इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाकर 10-15 तक लगे रहने दें. उसके बाद चेहरे को पानी से धो लें.

loading...
Loading...