Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में मास्क हुआ अनिवार्य

लखनऊ। एक बार फिर से देश में कोरोना का खतरा (Corona Virus) मंडराने लगा है। ऐसे में अब फिर से सरकारों ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में सबसे पहले यूपी सरकार (UP Government) ने कदम उठाया है।

यूपी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर, (Gautambudhnagar) गाजियाबाद (Ghaziabad), हापुड़ (Hapur) , मेरठ (Meerut) , बुलंदशहर (Bulandshahr), बागपत (Baghpat) और लखनऊ (Lucknow) में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना (Face Masks) अनिवार्य कर दिया है। गौरतलब है कि हाल में ही भी सरकार की ओर से निर्देश जारी हुए थे कि कोरोना के मामलों पर लगातार नजर बनाए रखी जाए।

यूपी में लौटा कोरोना, अब लखनऊ आने वालों की होगी जांच

योगी सरकार ने कहा, ‘प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी हो रही है। एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से यहां पर केस बढ़ रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जा रहा है। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जा रहा है।

रोजगार का एक और बड़ा प्लेटफार्म तैयार करने जा रही योगी सरकार

यूपी में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 695 है। पिछले 24 घंटों में 83 हजार 864 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 115 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई।

Exit mobile version