Facebook पर एक बार फिर देखने को मिलेगा ‘व्यू एज पब्लिक’ फीचर

Facebook
Loading...

सैन फ्रांसिस्को। Facebook एक बार फिर से अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को उनकी सार्वजनिक रूप से दिखने वाली जानकारी को आसानी से व्यवस्थित करने के लिए ‘ व्यू एज पब्लिक ’ फीचर को दोबारा ला रहा है। सुरक्षा संबंधी दोष के कारण फेसबुक ने पिछले साल इसे हटा दिया था। यूजर इस फीचर की मदद से अपनी प्रोफाइल को ऐसे यूजर्स की नजर से देख सकेंगे जो प्लेटफॉर्म पर उनके फ्रेंड नहीं हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार,  इसकी सहायता से यूजर्स को यह तय करने में भी सहायता मिलेगी कि उनकी प्रोफाइल में उनकी कौन सी जानकारी सार्वजनिक रखनी चाहिए और कौन सी निजी रखनी चाहिए। Facebook ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा, “आज हम लोगों को फेसबुक पर उनकी प्रोफाइल गैर-फ्रेंड्स को दिखाने के लिए सिर्फ दो चरणों में व्यवस्थित करना आसान कर रहे हैं।

  • हम ‘व्यू एज पब्लिक’ फीचर को वापस ला रहे हैं
  • हम सीधे प्रोफाइल पर ‘एडिट पब्लिक डिटेल्स’ बटन जोड़ रहे हैं

Facebook ने पिछले साल सितंबर में एक सुरक्षा खामी के कारण यह फीचर हटा दिया था जिसकी सहायता से एक हैकर इस फीचर की सहायता से लगभग पांच करोड़ अकाउंट्स के टोकन चुरा लिए थे। चोरी किए गए टोकनों की सहायता से हैकर्स आकाउंट्स में जा सकते थे।

Facebook को इस खामी के कारण लगभग नौ करोड़ यूजर्स को उनके अकाउंट्स में लॉग बैक कराना पड़ा था। जिससे वे यह सुनिश्चित कर सकें कि वे सुरक्षित हैं।

कंपनी ने कहा, “हमने सुरक्षा की समीक्षा कर ली है और ‘व्यू एज’ फीचर के नए वर्जन को लागू कर रहे हैं जो लोगों को यह दिखाएगा कि उनकी प्रोफाइल उन लोगों को कैसी दिखती है जो फेसबुक पर उनके फ्रेंड्स नहीं हैं।”

Loading...
loading...

You may also like

आईएमए घोटाला: 23 जुलाई तक ईडी की हिरासत में मंसूर खान

Loading... 🔊 Listen This News कर्नाटक। बंगलूरू के