Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फेसबुक एक साल के अंदर लॉन्च कर सकता है अपनी पहली स्मार्टवॉच

Facebook may launch its first smartwatch within a year

Facebook may launch its first smartwatch within a year

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक (Facebook) अगली गर्मियों में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। हालांकि फेसबुक ने अभी तक अपनी अपकमिंग स्मार्टवॉच के लिए कोई नाम तय नहीं किया है। इस वॉच की खास बात इसमें मौजूद दो कैमरे हैं। बता दें कि फेसबुक ने अभी तक ओकुलस (Oculus) और वीडियो-कॉलिंग डिवाइस पोर्टल एंड पोर्टल प्लस (Portal and Portal Plus) के अलावा कोई गैजेट लॉन्च नहीं किया है। दोनों में से कोई भी डिवाइस भारत में लॉन्च नहीं किया गया था। अब मार्क जुकरबर्ग की कंपनी स्मार्टवॉच बाजार में उतरने की योजना बना रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि फेसबुक की पहली स्मार्टवॉच ऐप्पल को टक्कर दे पाएगी या नहीं?

Facebook Smartwatch की कीमत फेसबुक की पहली स्मार्टवॉच की कीमत करीब 400 डॉलर (यानी करीब 29,000 रुपये) होने की उम्मीद है, यह कीमत बाद में बदल भी सकती है। इस घड़ी को कंपनी तीन कलर में उतार सकती है जो सफेद, काला और गोल्ड कलर हो सकता है। Facebook Smartwatch की खासियतें इस स्मार्टवॉच में मैसेजिंग फीचर के अलावा हार्ट रेट मॉनिटर और दो कैमरे मिलेंगे। तस्वीरों को कैप्चर करने और वीडियो बनाने के लिए आप इन कैमरों का यूज कर पाएंगे। वॉच को कलाई से अलग कर भी कैमरा यूज किया जा सकता है। आने वाली स्मार्टवॉच में एक कैमरा ऊपर की तरफ और दूसरा पीछे की तरफ होगा।

लॉन्च से पहले ही लीक हुई Samsung Galaxy M32 की स्पेसिफिकेशन

फ्रंट कैमरा मुख्य रूप से वीडियो कॉलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कैमरा 1080 पिक्सल ऑटो फोकस के साथ आएगा। स्मार्टवॉच स्टेनलेस स्टील फ्रेम के साथ आएगी। इस स्मार्टवॉच का उपयोग करके न केवल आप अपनी हार्ट रेट मॉनिटर कर पाएंगे बल्कि अन्य स्वास्थ्य संबंधित सुविधाएं भी मिलेंगी। आप इस स्मार्टवॉच को बिना एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन के भी ऑपरेट कर पाएंगे।

 

Exit mobile version