चेहरे के लिए अपनाएं केसर से बने फेसपैक, जानिए उन फेसपैक के बारे में

- in फैशन/शैली

केसर आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इससे आपको कई लाभ होते हैं. सेहत और स्किन के लिए केसर बहुत अच्छी होती है. केसर का प्रयोग विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में स्वाद और सुगंध प्रदान करने के लिए किया जाता हैं. इसके अलावा केसर सौंदर्य में भी निखार लाता हैं. इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह केसर आपके रूप को निखार सकता है. आपको बता दें, केसर से आप घर पर फेसपैक भी बना सकते हैं.

* केसर और एलोवीरा :
इस पैक को बनाने के लिए कुछ रेशे केसर के ले, और उसके बाद एलोवेरा जैल में इसे अच्छे से मिक्स करें, जब ये अच्छे से मिक्स हो जाएँ तो इसमें चुटकी भर हल्दी मिलाएं, उसके बाद इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं, और दस मिनट के बाद पानी की मदद से अपने चेहरे को धो दें, ऐसा करने से आपके चेहरे की टैनिंग दूर हो जायेगी.

* केसर और चीनी :
केसर और चीनी के मिश्रण से बना यह पैक काफी बेहतरीन है, खासकर तब जब आप अपनी त्वचा के रंग को गोरा बनाना चाहते हैं. केसर और चीनी के अलावा इस पैक में नारियल के तेल का भी प्रयोग किया जाता है.

* केसर और चंदन पाउडर :
यह पैक ऑयली स्किन वालों के लिये बहुत ही अच्छा है. इसके अलावा यह सन टैन, एक्ने और पिंपल से भी लड़ता है. इसमें थोडा़ सा दूध मिलाइये और 5 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें. चाहें तो इसमे शहद भी मिला सकती हैं.

Loading...
loading...

You may also like

घर में ही बनाएं अनार से अपने चेहरे के लिए ब्यूटी टोनर, जाने कैसे

🔊 Listen This News चेहरे की देखभाल करना