Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फाफ डुप्लेसी होंगे IPL 2022 में RCB सातवें कप्तान

Faf du Plessis

Faf du Plessis

नई दिल्ली। रॉयल चैलजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। आईपीएल(IPL) 2021 में विराट कोहली(Virat Kohli) के कप्तानी के पद से हटने के बाद (RCB) ने अब अपने नए कप्तान को चुना है। रॉयल चैलजर्स बैंगलोर (RCB) ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) को अपना नया कप्तान चुना है। फाफ को कप्तान बनाए जाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें आगामी सीजन के लिए शुभकामनाएं दी है। 2011 से लेकर 2021 तक विराट कोहली (Virat Kohli)  टीम के कप्तान थे।

IPL 2022: RCB जल्द करेगा नए कप्तान का ऐलान

आरसीबी(RCB) ने विराट कोहली(Virat Kohli) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें वह आगामी सीजन के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं और फाफ को उनके नए रोल के लिए बधाई दी है।

(RCB) द्वारा शेयर वीडियो में विराट कोहली ने कहा, ”हैलो, आप सभी के लिए कुछ अपडेट है। जैसा कि आप जानते हैं हम जल्द ही अपना सीजन शुरू करने वाले हैं। जिसके लिए मैं काफी उत्साहित हूं। जैसा मैंने कहा कि नई एनर्जी के साथ इस सीजन की तरफ बढ़ रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात कि फाफ डु प्लेसिस(Faf du Plessis)टीम के नए कप्तान बनने जा रहे हैं और मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता कि ये जिम्मेदारी मैं अपने खास दोस्त को पास कर रहा हूं। हम एक दूसरे को काफी समय से जानते हैं। फाफ के कप्तान बनाए जाने पर काफी उत्साहित हूं, नए फ्रेंचाइजी को लीड करने और उनके लीडरशिप में खेलने को लेकर उत्सुक हूं।

RCB के साथ एबी डिविलियर्स का सफर, ये वीडियो आपको कर देगा इमोशनल

कोहली ने आगे कहा, ”फाफ डु प्लेसिस(Faf du Plessis) के साथ पार्टनरशिप आरसीबी फैंस के लिए काफी मजेदार होने वाली है। मैक्सवेल और अन्य नए खिलाड़ियों के साथ भी। हमारी टीम मजबूत और काफी संतुलित दिख रही है। मैं बहुत ज्यादा खुश हूं। ये काफी शानदार सीजन होने जा रहा है।”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 के सीजन के लिए अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। बेंगलुरु में आयोजित हुए (RCB)Unbox नाम के एक इवेंट में फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान का ऐलान किया। आरसीबी ने साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस(Faf du Plessis)  को टीम की कमान सौंपी है, जो आईपीएल के 15वें सीजन में आरसीबी के कप्तान होंगे। फाफ डुप्लेसी ने इससे पहले आईपीएल में कभी भी किसी भी टीम की कप्तानी नहीं की है और इसी साल आरसीबी ने ऑक्शन में उनको 7 करोड़ रुपये में खरीदा था।

RCB को तगड़ा झटका, एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी (RCB) को अब तक 6 कप्तानों का साथ मिला है, जिसमें तीन भारतीय और तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आरसीबी (RCB) की कप्तानी साल 2008 में राहुल द्रविड़ ने संभाली थी, लेकिन अगले साल टीम के कप्तान केविन पीटरसन थे। उसी साल अनिल कुंबले ने टीम की कप्तानी की थी, जबकि डेनियल विटोरी भी लंबे समय तक टीम के कप्तान थे। वहीं, विराट कोहली ने 2013 में टीम की कप्तानी संभाली थी। इस बीच 2017 में शेन वॉटसन तीन मैचों के लिए टीम के कप्तान थे। इस तरह आरसीबी ने 6 कप्तान अब तक आजमाए हैं और ऐसे में फाफ डुप्लेसी टीम के सातवें कप्तान होंगे।

हार के साथ ही टूट गया विराट का RCB को ट्रॉफी दिलाने का सपना

आरसीबी(RCB) के लिए ये आईपीएल का 15वां सीजन होगा, लेकिन अभी तक टीम एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। अब देखना ये है कि क्या साउथ अफ्रीकाई दिग्गज खिलाड़ी आरसीबी (RCB)को अपना पहला खिताब दिलाने में सफल हो पाएगा या नहीं। आरसीबी ने अब तक तीन बार आईपीएल फाइनल खेला है, लेकिन एक भी बार टीम खिताब नहीं जीत पाई है। 2009, 2011 और 2016 में आईपीएल फाइनल खेला है, लेकिन टीम को क्रमशः डेक्कन चार्जेस हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल मैच में हराया है।

Exit mobile version