Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फेयर नेचर फाउंडेशन ने किया शहीद अजीत कुमार स्मारक पार्क का जीर्णोद्धार

उन्नाव। फेयर नेचर फाउंडेशन के युवाओं ने पी डी नगर के बाद जनपद के अन्य स्थानों में पार्कों और सामाजिक स्थानों को पर्यावरण के नजरिए से दोबारा जीवंत करने का कार्य शुरू कर दिया है।

संस्था ने जनपद के चौरा स्थित शहीद अजीत कुमार आजाद स्मारक स्थल पार्क की साफ-सफाई कर पौधरोपण किया। संस्था के अध्यक्ष मणि शंकर शर्मा के नेतृत्व में ये अभियान संपन्न हुआ। स्थानीय युवकों ने भी बढ़-चढ़  कर इस अभियान में हिस्सा लिया।

एक स्थानीय निवासी अजय ने बताया की विधायक निधि से इस स्मृति स्थल और पार्क की स्थापना तो हुई लेकिन देखभाल न होने की वजह से पार्क जर्जर अवस्था में पहुंच गया है। कार्यक्रम के दौरान नीम, बरगद जैसे कई छायादार पेड़ लगाए गए।

अध्यक्ष मणि शंकर शर्मा ने कहा है कि फेयर नेचर फाउंडेशन ने इस पार्क में पौधरोपण का जिम्मा उठाया है और अगले कुछ चरणों में यहां पर पौधरोपण किया जाएगा जिससे अजीत कुमार आजाद की स्मृति में बने इस पार्क का कायाकल्प होगा।

18 महीने बाद शर्तों के साथ शुरू हुआ भारत-नेपाल सीमा पर आवागमन

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद अजीत कुमार के वृद्ध पिता ही यहां आ कर पार्क की देखभाल करते हैं लेकिन सही व्यवस्था और संसाधन न होने की वजह से पार्क की हालत खराब हो रही है।

इस कार्यक्रम में राजा, देव, वेदांत, आर्यन, अभिजीत, दीपांकार, जयश्री, मिमोहा, वर्षा दीपांशु, आशीष, अभिषेक, सुयश व हरीश आदि सदस्य मौजूद रहे।

Exit mobile version