Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

raw liquor

raw liquor

उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने अप मिश्रित शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुये दो व्यक्तियों को शराब किया है और उनके कब्जे से अरुणाचल प्रदेश निर्मित अंग्रेजी शराब देसी शराब लेबल क्यूआर कोड यूरिया खाद खाली बोतल ढक्कन पैकिंग मशीन और शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि कोतवाली नगर प्रभारी अखिलेश कुमार त्रिपाठी गुरुवार की रात में अग्रसेन पार्क के पास पुलिस बल के साथ चेकिंग अभियान में लगे थे, उसी समय आपकारी विभाग के अधिकारियों के माध्यम से सूचना मिली कि मैरिज होम के पीछे एक खाली मकान में अप मिश्रित शराब बनाने का कारखाना संचालित है।

पति-पत्नी की तरह रह रही थी दो युवतियां, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार त्रिपाठी वरिष्ठ उप निरीक्षक शत्रुघन यादव आबकारी निरीक्षक सचिन त्रिपाठी दिनेश प्रताप तिवारी और विमल मोहन शर्मा सहित पुलिस व आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर मकान को घेर लिया जहां से एक व्यक्ति पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया मौके से पुलिस ने दो व्यक्तियों को अप में शराब बनाते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान रोहिल और जितेंद्र निवासी ग्राम माला गढ़ थाना अगोता के रूप में हुई। मकान सतीश नामक व्यक्ति का है मौके से अरुणाचल निर्मित क्रेजी रोमियो अंग्रेजी शराब के98, मिस इंडिया ब्रांड देसी शराब के 28 पवे 20 लीटर मिश्रित शराब यूरिया खाद खाली बोतल ढक्कन शराब बनाने के उपकरण मिस इंडिया के खाली रैपर फर्जी क्यों आर कोड के लेवल पैकिंग मशीन आदि बरामद हुए हैं।

यूपी कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयार, लाभार्थियों से पीएम मोदी करेंगे बात

उन्होने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया है कि वह दूसरे राज्यों से सस्ते दाम पर शराब खरीद कर लाते हैं और उसे अब मिश्रित कर बोतलों में भर नकली रैपर वह क्यूआर कोड लगाकर महंगे दाम पर बिक्री करते हैं पुलिस ने दोनों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम शस्त्र अधिनियम और आईपीसी की धारा 420 467 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Exit mobile version