Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़, सैकड़ों लीटर शराब समेत दो गिरफ्तार

fake factory

नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

उत्तर प्रदेश में बहराइच के हुजूरपुर थाना क्षेत्र में नकली शराब की फैक्ट्री का शनिवार को भंड़ाफोड़ किया और सैकड़ों लीटर नकली शराब बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि हुजूरपुर थाना क्षेत्र के पैना गांव में नकली शराब की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने सभी थानाध्यक्षों को आगामी चुनाव को देखते हुए नकली शराब बनाने वालों पर शिकंजा कसने के साथ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। एएसपी के निर्देश पर हुजूरपुर थानाध्यक्ष आरपी यादव ने मुखबिर के जाल बिछाए हुए थे।

मुखबिर से थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि पैना गांव में नकली शराब बनाने के लिए फैक्ट्री लगाई गई है जिसमें नकली शराब बनाई जा रही है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष अपने दलबल के साथ व शराब की पहचान के लिए आबकारी विभाग के निरीक्षक दिनेंद्र सिंह के साथ छापेमारी की।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद बहराइच पहुंचे, भव्य स्वागत देख हुए भावुक

छापेमारी के दौरान मौके से तैयार की गई नकली शराब की 351 शीशी, 130 लीटर मिलावटी शराब, नौशादर, यूरिया, क्यू आर कोड, खाली शीशी, ड्रम व शराब बनाने के अन्य उपकरण बरामद हुआ। छापेमारी में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों की पहचान राजा सिंह उर्फ सत्यम सिंह व पांचू निषाद पुत्र रामफेर के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

थानाध्यक्ष हुजुरपुर आरपी यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में कुबूला कि वह शराब बनाकर महंगे दामों में बेचते थे। अच्छा मुनाफा मिलने पर उनके मन में लालच आया और वह गलत काम करने के लिए नकली शराब बनाने की फैक्ट्री ही डाल दी। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

 

Exit mobile version