Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ट्रकों से वसूली करते नकली विधायक गिरफ्तार

Arrested

arrested

हमीरपुर। जनपद में गुरुवार को मोरम के ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे भाजपा विधायक की कार में सवार नकली विधायक ने सिपाहियों पर कार चढ़ाने की कोशिश की। पुलिस ने पीछा कर नकली विधायकों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। कार में भाजपा विधायक लिखा था हूटर बजाकर कानपुर-सागर नेशनल हाइवे में ट्रकों से वसूली कर रहे थे। पुलिस ने मौके से कार और 71 हजार से अधिक रुपये की नकदी और अवैध असलहे बरामद किए है। आरोपियों के दो ट्रक भी सीज किए गए है।

एसपी शुभम पटेल ने गुरुवार को यहां बताया कि हमीरपुर शहर के रानी लक्ष्मीबाई तिराहे मोरम के ट्रकों से अवैध वसूली करने की सूचना पर कोतवाल दुर्ग विजय सिंह, कान्सटेबल विनोद कुमार, अभिषेक तिवारी व कान्सटेबल अभिषेक कुमार शर्मा के साथ मौके पर पहुंचे और स्कार्पियो सवार भागने लगे। सिपाहियों ने पीछा करते हुए स्कार्पियो रोकने की कोशिश की तो उन पर गाड़ी चढ़ाकर मारने की कोशिश की गई।

पुलिस ने साहस दिखाते हुए यमुना पुल के पास स्कार्पियो सवारों को पकड़ लिया। मौके से भाजपा विधायक की स्टीकर लगी स्कार्पियों, 71,490 रुपये की नकदी व दो अवैध असलहे और कारतूस बरामद किए गए है। पुलिस की कार्रवाई में स्कार्पियो चालक मौके से फरार हो गया है जिसकी तलाश कराई जा रही है।

विधायक बनकर अर्से से कर रहे थे हाइवे में वसूली

एसपी ने बताया कि ट्रकों से अवैध वसूली करते पकड़े गए अनिरुद्ध सिंह पुत्र श्याम सिंह व निर्भय सिंह पुत्र अनिल कुमार सिंह किदवईनगर कानपुर के रहने वाले है जिन्होंने पूछताछ में बताया कि स्कार्पियो में विधायक का स्टीकर और हूटर लगाकर लम्बे समय से हाइवे में विधायक बनकर ट्रकों से वसूली की जा रही थी। इनके खुद को दो ट्रक मोरम का परिवहन करते है। दोनों ट्रकों को भी सीज कर दिया गया है। साथ ही खनिज निरीक्षक की तहरीर पर दोनों आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में अलग-अलग मामले दर्ज कराए गए है।

Exit mobile version