Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

arrested

arrested

फिरोजाबाद। रामगढ़ थाना पुलिस ने क्राइम ब्रांच टीम के सहयोग से सोमवार को नकली नोट छापने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इनके कब्जे से नकली नोट व नकली नोट बनाने के उपकरण बरामद हुए है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि जनपद में गोपनीय रूप से नकली नोट छाप कर बाजार में असली नोट के रूप में चलाने की सूचनायें मिल रही थी। इसी क्रम में थाना रामगढ़ प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा ने एसओजी टीम के साथ जगजीवन नगर थाना रामगढ़ के एक मकान में दबिश दी। मौके से तीन व्यक्तियों को नकली नोट छापते व तैयार करते हुए गिरफ्तार किया है।

अभियुक्त कमल प्रताप, रामवीर और कुलवेन्द्र उर्फ कुल्लू उर्फ विकास के कब्जे से 53,900 के नकली नोट, नकली नोट बनाने के पेपर, एक प्रिन्टर, 9130 रुपये के असली नोट, नकली नोट चलाकर अर्जित किये गये असली नोट 58,000 रुपये, नोट पर लगने वाली महात्मा गांधी की मुहर, स्याही आदि सामान बरामद किया है।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया वे तीनों काफी समय से काम कर रहे हैं। आरोपी कमल प्रताप, नकली नोट छापता है और हम सभी लोग नकली करेंसी को शराब के ठेका एवं फुटकर विक्रेताओं की दुकानों पर चलाते हैं। इसी से हम लोग धन अर्जित करके अपने परिवार का पालन पोषण करते है।

एसएसपी ने बताया कि अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास है। अगर समय रहते अभियुक्तों को गिरफ्तार ना किया होता तो नकली नोटों को बाजार में असली में बदलकर देश की अर्थव्यवस्था का यह लोग नुकसान करते रहते।

Exit mobile version