Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मिलावटी सरसों व रिफाइण्ड बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़, दो गिरफ्तार

arrested

arrested

प्रतापगढ़। जनपद के नगर कोतवाली क्षेत्र में मिलावटी सरसों व रिफाइण्ड ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार (arrested) कर मंगलवार को जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के चिलविला में नकली मिलावटी सरसों व रिफाइण्ड ऑयल बनाने का सामान बरामद किया। भारी मात्रा में बरामद राइस ब्रान ऑयल, सरसों ऑयल व रिफाइण्ड ऑयल को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम द्वारा मौके पर सील किया है।

उक्त थाना क्षेत्र के देवकली मोहल्ले में सूचना मिली कि एक मकान में कुछ लोग नामी कम्पनियों के फर्जी रैपर लगाकर नकली-मिलावटी सरसों व रिफाइण्ड ऑयल की पैकिंग कर रहे हैं। इस सूचना पर, उक्त पुलिस टीम ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर उक्त स्थान पर दबिश दी। मौके पर दो व्यक्तियों को भारी मात्रा में नकली-मिलावटी सरसों व रिफाइण्ड ऑयल बनाने के सामान व मिलावटी ऑयल के साथ गिरफ्तार (arrested) किया गया।

नहीं थम रहा जोधपुर का बवाल, इलाके में बंद हुआ इंटरनेट

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर चिलबिला में एक गोदाम से भारी मात्रा में राइस ब्रान ऑयल, सरसों ऑयल व रिफाइण्ड ऑयल बरामद किया गया। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि राइस ब्रान ऑयल आदि सस्ते तेल को सरसों के तेल व रिफाइण्ड तेल में मिलाकर उस पर मंहगे-नामी कम्पनियों के रैपर लगा कर उसे मंहगे दामों में मार्केट में बेचते हैं।

मौके से जो मशीन बरामद हुई है, इस मशीन से हम लोग टीन में तेल भरने के बाद नया ढक्कन लगाकर सील करते हैं तथा स्ट्रेपिंग मशीन से टीन पर गत्ते लगाकर पैक कर देते हैं। गिरफ्तार आरोपितों में श्याम मोहन उमरवैश्य पुत्र कृष्णानन्द उमरवैश्य निवासी चिलबिला और लवकुश पुत्र शेरबहादुर दर्जी निवासी चिलबिला गांधी आश्रम थाना कोतवाली नगर प्रतापगढ़ हैं।

Exit mobile version