Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पकड़ी गई नकली नमक की फैक्ट्री, दो गिरफ्तार

salt

Salt

मेरठ। कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने टाटा के नाम पर नकली नमक बनाकर बेचने की फैक्ट्री (Fake salt factory) पकड़ी है। पुलिस ने मौके पर नमक के नकली पैकेट्स के साथ दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने बुधवार को कंकरखेड़ा में राहुल गुप्ता के मकान में छापा मारकर नकली नमक बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। वह टाटा नमक के नाम पर नकली नमक पैकेटों में भरकर बेचने का काम कर रहा था। पुलिस ने मौके से राहुल गुप्ता समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही फैक्ट्री से भारी मात्रा में नमक और आटा नमक के नकली छपे 350 खाली पैकेट और टीटा नमक के 300 पैकेट मिले।

आरोपितों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि यह धंधा लंबे समय से चल रहा था। असली ब्रांड के नाम का दुरुपयोग करके उसमें टीटा का सस्ता नमक भरकर बेचा जा रहा था। बाजार से दो से तीन रुपए किलो वाला टीटा नमक खरीद कर लाते थे। इसके बाद टाटा नमक की पैकिंग में भरकर मोटे दाम पर बाजार में बेचा जाता था। मेरठ समेत आसपास के जिलों में यह नमक बेचा जा रहा था।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि टाटा के नाम पर टीटा नमक बेचने की फैक्ट्री पकड़ी गई। खाद्य विभाग की टीम ने नमक के सेंपल भरकर जांच के लिए भेजे हैं।

Exit mobile version