Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ब्रांडेड कम्पनियों की नकली शैम्पू बनाने की फैक्ट्री सीज, तीन गिरफ्तार

arrested

arrested

कुशीनगर। जनपद के हाटा पुलिस ने ब्रांडेड कम्पनियों की नकली शैम्पू (Fake Shampoo Factory) बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री सीज कर अवैध धंधे में लिप्त तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। मौके से भारी मात्रा में नकली शैम्पू व शैम्पू बनाने में प्रयुक्त सामग्री व उपकरण आदि बरामद हुआ है। बरामद शैम्पू की कीमत पांच लाख बताई जा रही है।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने पत्रकारों को इस आशय की जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह के पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी सदर कुंदन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कस्बा नाला हाटा के पास चल रही फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने में सफलता पाई।

पुलिस को जरिये मुखबिर यह सूचना मिली थी कि नकली शैम्पू जिले व बिहार के कस्बों में बेचकर अर्थव्यवस्था को क्षति पहुंचाई जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की तो मामला सही मिला।

मौके से इकरार खान पुत्र इकबाल खान निवासी खान्डा थाना बरैन जनपद आगरा, नीरज कुमार कुशवा पुत्र निहाल सिंह कुशवा निवासी खान्डा थाना बरैन जनपद आगरा, सामुद्दीन पुत्र मुनव्वर निवासी बेदई थाना सादाबाद जिला हाथरस को गिरफ्तार किया गया। सामुदीन कृष्ण विहार थाना सुल्तानपुरी पुरानी दिल्ली में भी रहता है। अभियुक्तों ने पूछताछ में अपराध स्वीकार किया। बताया कि हम लोग नकली शैम्पू बनाकर भिन्न-भिन्न कम्पनियों का सैम्पल बाटल में रखकर असली की तरह दुकानदारों को बेचते थे। आरोपी कई सालों से यह कार्य कर रहे थे।

एसपी ने बताया कि बरामदगी व गिरफ्तारी के संबंध में स्थानीय थाने में जालसाजी और कापीराइट एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र कुमार सिंह,प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार पाण्डेय सर्विलांस सेल व एसआई वीरेन्द्र कुमार यादव टीम में शामिल रहे।

Exit mobile version