Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन चीजों का गिरना होता है अशुभ, संकट आने का होता है संकेत

salt

Salt

अक्सर घर से निकलते वक्त जल्दबाजी में हमारे हाथ से कुछ चीजें छूटकर जमीन पर गिर जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुछ चीजें हाथ से फिसलकर जमीन पर गिरना बेहद अशुभ होता है. वास्तव में ये इंसान के काम बिगड़ने, असफलता या नुकसान का संकेत होती हैं. आइए जानते हैं जब भी हमारे हाथ से कोई चीज छूटकर जमीन पर गिरती है तो उसका क्या मतलब होता है.

नमक (Salt) गिरना

यदि आपके हाथ से किचन या खाने की टेबल पर बार-बार नमक (Salt) गिर जाता है तो शुक्र और चंद्रमा के कमजोर होने का संकेत है. यह लोगों की शादीशुदा जिंदगी में परेशानियों का संकेत होता है. ऐसे लोगों की पार्टनर के साथ हमेशा अनबन रहती है. दांपत्य जीवन बिखरा हुआ सा रहता है.

तेल गिरना

यदि आपके हाथ से बार-बार तेल गिरता है तो ये भी बड़ी चिंता का विषय हो सकता है. हाथ से बार-बार तेल गिरने का मतलब इंसान की जिंदगी में कोई बड़ी समस्या आने वाली है. इतना ही नहीं, ये किसी इंसान के कर्जदार होने का भी संकेत होता है. ऐसे लोग लाख कोशिशों के बावजूद कर्ज मुक्त नहीं हो पाते हैं.

पूजा की थाली का गिरना

यदि आपके हाथ से पूजा की थाली बार-बार गिरती है तो ये बहुत ही अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि ईश्वर आपके ऊपर मेहरबान नहीं हैं. आपको व्रत, पूजा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है. ये भविष्य में किसी बड़ी समस्या का संकेत भी हो सकता है.

खाना गिरना

अगर भोजन करते वक्त या परोसते वक्त आपके हाथ से बार-बार खाना गिर जाता है तो इसके दो खास मतलब हो सकते हैं. पहला, या तो आपके घर कोई मेहमान आने वाला है. और दूसरा, आपके घर कोई नकारात्मक ऊर्जा या दरिद्रता दस्तक देने वाली है. वास्तु दोष के कारणों से भी ऐसा संभव हो सकता है.

दूध गिरना

अगर आपके हाथ से दूध का गिलास छूटकर जमीन पर गिर जाता है या फिर उबलकर बर्तन से बाहर आ जाता है तो ये भी बहुत अशुभ संकेत है. दूध का संबंध चंद्रमा से माना जाता है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि दूध का गिरना जीवन में आर्थिक संकट के आने का संकेत होता है.

Exit mobile version