आक्रोशित लोगों ने सीतापुर हाई-वे पर शव रखकर डेढ़ घंटे तक लगाया जाम

- in क्राइम, लखनऊ
शव रखकर डेढ़ घंटे तक लगाया जाम

लखनऊ । मडिय़ांव इलाके के छठामील के पास बुधवार रात तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से घायल हुए बाइक सवार की ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। फरार चालक की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर गुरुवार को परिवारीजनों ने सीतापुर रोड पर शव रख कर प्रदर्शन किया। करीब डेढ़ घंटे तक चले प्रदर्शन को एसडीएम बीकेटी और पुलिस ने आश्वासन देकर समाप्त करवाया।

मडिय़ांव कोतवाली क्षेत्र के सैरपुर गांव निवासी नन्हेलाल रावत का बेटा सुमित कुमार रावत (30) मजदूरी करता था। वह बुधवार रात करीब 8 बजे बाइक से घर लौट रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सीतापुर रोड स्थित छठामील के पास पीछे से आए तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने टक्कर मार दी थी। जिससे सुमित गंभीर रूप से घायल हो गया था। वहीं घटना के बाद आरोपित चालक ट्रैक्टर समेत भाग निकला था। पुलिस की मदद से घायल सुमित को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें:- सगे भाई पार्टियों से उड़ाते थे उपहार के लिफाफों से भरा बैग, पूरा गांव करता है टप्पेबाजी 

प्रभारी निरीक्षक मडिय़ांव संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर अज्ञात ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की गई। जांच के बाद ट्रैक्टर चालक की भी पहचान कर ली गई। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिस दे रही थी। इधर गुरुवार शाम शव का पोस्टमॉर्टम करवा कर लौटे परिवारीजनों ने छठामील चौराहे पर शव रख कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मुआवजे के आश्वासन पर हुए शांत

ग्रामीणों ने हाई-वे पर बांस बल्ली लगाकर जाम लगा दिया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी शुरू कर दी। दोनों तरफ वाहनों की करीब 6 किलोमीटर तक लंबी कतारें लग गई। आक्रोशित लोग पीडि़त परिवार को मुआवजा व दोषी ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। हाई-वे जाम कर प्रदर्शन की सूचना पर आधा दर्जन थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गयी। वही मौके पर पहुंचे सीओ अलीगंज दीपक कुमार सिंह और एसडीएम बीकेटी पल्लवी मिश्रा ने आरोपित चालक की गिरफ्तारी और नियमानुसार उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त करवाया।

loading...
Loading...

You may also like

CM ने गौतमबुद्ध नगर में स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मृत्यु पर जताया शोक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने