Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर

किसान बिल का विरोध

किसान ने खाया जहर

मोदी सरकार के कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। हरियाणा और पंजाब के किसान सड़कों पर हैं और कृषि से जुड़े तीन बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस बीच पंजाब के मुक्तसर स्थित बादल गांव में प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने जहर खा लिया। खास बात है कि यह पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का गांव है और उनके घर के बाहर ही किसान धरना दे रहा था।

बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर धरने पर बैठे प्रीतम सिंह नामक किसान ने आज सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर जहर पी लिया। वह मानसा के अकाली गांव का रहने वाला है।

कृषि बिल पर मायावती का विरोध, कहा- किसान क्या चाहता है इस पर ध्यान दे सरकार

प्रीतम सिंह को सबसे पहले बादल गांव के सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया। इसके बाद उसे बठिंडा के मैक्स हॉस्पिटल में ले जाया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

बिस्तर में खाना खाने की आदत, पड़ सकती है आप पर भारी

ये पूरा विवाद केंद्र के उन तीन कृषि विधेयकों को लेकर है. इसमें कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) बिल, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवाओं पर किसान (संरक्षण एवं सशक्तिकरण बिल) और आवश्यक वस्तु संशोधन बिल शामिल है। इन तीनों बिलों के खिलाफ हरियाणा और पंजाब के किसान सड़क पर उतर आए हैं और कई दिनों से धरना प्रदर्शन चल रहा है।

Exit mobile version