Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फसल खराब होने से क्षुब्ध किसान ने की आत्महत्या

Suicide

suicide

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के महोबकंठ क्षेत्र में कर्ज और फसल खराब होने से क्षुब्ध एक किसान ने कुएं में कूद कर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

पुलिस उप अधीक्षक हर्षिता गंगवार ने बताया कि मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित सौरा गांव में 75 वर्षीय बृद्ध किसान चुगलू का शव उसके घर के पास स्थित कुएं से बरामद किया गया। ग्रामीणों ने उसके आत्महत्या कर लेने की सूचना पुलिस को दी थी। चुगलू अपनी पत्नी के साथ गांव में रहता था और बटाई पर खेती कराके अपना पेट पालता था। उसके दो बेटे है जो दिल्ली में मजदूरी करते है।

उन्होने बताया कि किसान चुगलू पर बैंक का 50 हजार रुपये कर्ज था। जिसे चुकाने की चिंता में वह परेशान रहता था। पत्नी मथिया देवी के मुताबिक दैवीय आपदा के चलते अबकी फसल खराब हो जाने के कारण किसान कर्ज की अदायगी और परिवार के भरण पोषण की चिंता में बहुत परेशान था। संभवत: इसी से परेशान होकर उसने कुएं में कूद कर जान दे दी।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने किसान की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच शुरू की है।

उल्लेखनीय है कि समुचित मात्रा में बारिश न होने के कारण अबकी बुंदेलखंड में कृषि के चौपट होने की आशंका व्यक्त की जा रही थी। यही कारण है कि यहां इन दिनों किसानों की आत्महत्या की घटनाओं में एकाएक बढोत्तरी हुई है। अकेले महोबा जिले में बीते 48 घण्टे में किसान के आत्महत्या (Suicide) करने का यह चौथा मामला है। जिसे लेकर हड़कम्प मचा हुआ है।

Exit mobile version