Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कुंडली बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसान की दिल का दौरा पड़ने मौत

Death of farmer sitting on strike

धरने पर बैठे किसान की मौत

केंद्र सरकार से तीन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर कुंडली बॉर्डर पर धरने पर बैठे एक और किसान की दिल का दौरा पड़ने से बुधवार को मौत हो गई। बॉर्डर पर लगातार तीन दिन में तीन किसानों की मौत हो गयी है, जबकि अभी तक चार किसानों की मौत हो चुकी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के पटियाला जिला के भातसो गांव निवासी 62 वर्षीय किसान पाला सिंह की आज अचानक तबीयत खराब हो गई। सीने में तेज दर्द उठने की वजह से उसके साथी भी घबरा गए मगर जब तक वे खुद को संभालते किसान की मौत हो चुकी थी। पाला सिंह पिछले कई दिनों से अपने कई साथियों के साथ कुंडली बॉर्डर पर धरने पर थे।

मुनाफ़ाख़ोर भाजपा सरकार, जनता के बजट पर वार : रणदीप सिंह सुरजेवाला

पीड़ित के साथियों ने मामले की जानकारी कुंडली थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया किसान की मौत दिल का दौरा पड़ने से होनी प्रतीत होती है। बाकी पोस्टमार्टम से तस्वीर साफ हो जाएगी।

कुंडली बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों में चार किसान की ठंड से हृदयघात के कारण जान जा चुकी है। इससे पहले भी गांव बरोदा के किसान अजय की मौत हो चुकी है। दो दिन पहले ही पंजाब के जिला मोगा के गांव भिंडर कलां के मक्खन खान की भी जान चली गई थी। मंगलवार को किसान गुरमीत सिंह ने दम तोड़ दिया। जबकि पाला सिंह की भी दिल का दौरा पड़ने आज मौत हो गई

Exit mobile version