Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गन्ना भुगतान को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन चौथे दिन जारी

Farmers Protest

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। धरनास्थल पर पर तमाम किसान नेताओं ने  पहुंचकर अपना समर्थन दिया।

गन्ना भुगतान की मांग को लेकर किसानों सहकारी गन्ना विकास समिति परिसर में धरना प्रदर्शन चल रहा है। संगठन के पटेल श्रीकृष्ण वर्मा ने कहा है कि 14 दिन में गन्ना भुगतान करने का नियम है।

अघौषित बिजली कटौती से नाराज उपभोक्ताओं ने उपकेंद्र पर किया प्रदर्शन

लेट होनें पर ब्याज देने का भी प्रावधान है। लेकिन चीनी मिल ब्याज तो दूर किसान को मूल भी नहीं दिया जा रहा। उसके लिए भी धरना करना पड़ रहा है। इस बार किसान बहकावे में आने वाले नहीं हैं, अपना पैसा लेकर ही घर जायेगें।

उन्होंने गेहूं खरीद केंद्र के अधिकारियों और गोला के राइस मिल श्री श्याम जी उद्योग में एसडीएम अखिलेश यादव द्वारा दो गांठें सरकारी पकड़े जाने पर दर्ज मुकदमे में मिल मालिक को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजने और दोषी डिप्टी आरएमओ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता कुर्मी रामनिवास वर्मा व विधान सभा प्रभारी रवि तिवारी ने धरना स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। कहा कि उनका संगठन भी किसानों के साथ है और भुगतान होने तक किसानों के साथ खड़ा रहेगा।

 

 

 

Exit mobile version